रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज की 50 छात्राएं फूड पॉइजनिंग का शिकार,1 की मौत, 39 की हालत गंभीर

8/2/2022 3:48:10 PM

दुर्ग(मुकेश बनवासी): दुर्ग के मॉडल टाउन क्षेत्र में संचालित रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज में 50 से ज्यादा छात्राओं को फूड पॉइजनिंग होने का मामला सामने आया है। सभी छात्राओं को नेहरू नगर के हाई टेक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें एक छात्रा ने दम तोड़ दिया वहीं 39 छात्राओं की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज में 300 छात्राएं हॉस्टल में रहकर एएनएम और नर्सिंग का कोर्स कर रही है। बताया जा रहा है कि छात्राएं 4 दिन पहले फूड पॉइजनिंग का शिकार हुई थी। लेकिन प्रबंधन ने यह मामला दबाने की कोशिश की और उन्हें उपचार के लिए हाईटेक हॉस्पिटल में भर्ती कराया। धीरे धीरे बाकी छात्राएं भी एक-एक करके बीमार होती गई। लेकिन तभी इनमें एक छात्रा की मौत हो गई। 39 छात्राओं की हालत गंभीर है, जबकि 13 अन्य ही हालत ठीक है। तो मामला सामने आ गया।

PunjabKesari

मृतक छात्रा कामिनी बालोद की रहने वाली है। कामिनी की मौत फूड पॉइजनिंग से हुई। मामले को लेकर स्मृति नगर चौकी प्रभारी युवराज देशमुख का कहना है कि फूड पॉइजनिंग के कारण छात्राओं के बीमार होने की सूचना मिली है जिस पर जांच की जा रही है। तो वही दुर्ग जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी जेपी मेश्राम का कहना है कि कुछ छात्राएं जानकारी को फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गई है।

PunjabKesari

जिला अस्पताल की एक टीम नर्सिंग हॉस्टल के साथ-साथ जिस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है हाइटेक हॉस्पिटल में भी गई है। बहरहाल अब यह जांच का विषय है कि इतनी बड़ी संख्या में फूड पॉइजनिंग की जानकारी जिला प्रशासन को भी नहीं थी कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा और एसपी अभिषेक पल्लव अभी हॉस्पिटल पहुंचकर पीड़ित छात्राओं से मिल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News