पन्ना में किसान की चमक गई किस्मत, पटी हीरा खदान क्षेत्र में मिला चमचमाता हुआ 6.65 कैरेट का हीरा..

Saturday, Jun 22, 2024-02:29 PM (IST)

पन्ना। (टाइगर खान): मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में एक बार फिर एक किसान देशराज आदिवासी की किस्मत उस समय चमक गई, जब उसे उथली हीरा खदान क्षेत्र पटी में एक चमचमाता हुआ 6 कैरेट 65 सेंट का हीरा दिखा, जिसे देख किसान और उसकी पत्नी काफी खुश हो गए, किसान देशराज गौरेया ककररहटी में रहते हैं। इस हीरे को उन्होंने हीरा कार्यालय में पहुंचकर जमा कर दिया है।
 PunjabKesari
वहीं मामले की जानकारी देते हुए हीरा कार्यालय में पदस्थ हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया है कि पेशे से किसान देशराज आदिवासी ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर पटी क्षेत्र में हीरे की खदान लगाई थी, जिन्हें कुछ दिन पहले 1 कैरेट 35 सेंट का हीरा मिला था, जो उन्होंने हीरा कार्यालय में जमा किया था। अब फिर उन्हें 6 कैरेट 65 सेंट का हीरा मिला है, जिसे हीरा कार्यालय में जमा किया गया है, और आगामी नीलामी में रखा जाएगा।

PunjabKesariकिसान को जो हीरा मिला है वह बेशकीमती जैम क्वॉलिटी का हीरा है, हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं मामले की जानकारी देते हुए अनुपम सिंह ने बताया है कि पन्ना में हीरा ढूंढने के लिए एक प्रक्रिया का पालन करना होता है, उसके बाद कोई भी व्यक्ति इसके लिए खुदाई कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News