जेल से रिहा होकर इंदौर पहुंचे कालीचरण का भव्य स्वागत, बोले- मुझे महात्मा गांधी पर दिए बयान पर कोई पछतावा नहीं...

4/6/2022 12:23:30 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में जेल में बंद कालीचरण महाराज को आखिरकार रिहाई मिल गई। वे बीते 93 दिनों से छत्तीसगढ़ की सेंट्रल जेल में बंद थे। राजद्रोह समेत कई गंभीर धाराओं में गिरफ्तार कालीचरण को बिलासपुर हाईकोर्ट से जमानत मिली। महात्मा गांधी पर टिप्पणी और नाथूराम गोडसे की धर्म समागम मंच से तारीफ करने पर कालीचरण फौजदारी मुकदमों में फंस गए थे।

PunjabKesari

हाई कोर्ट से मिली जमानत के बाद कालीचरण महाराज देर रात इंदौर पहुंचे। जहां इंदौर के देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट पर उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया। महाराज ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि उन्हें महात्मा गांधी पर दिए हुए अपने दिए बयान पर किसी तरह का कोई पछतावा नहीं है। उनके द्वारा सत्य बोलने का यह है इनाम दिया गया है। कालीचरण महाराज का स्वागत करने के दौरान समर्थकों में जमकर धक्का-मुक्की भी हुई।

PunjabKesari
बता दें कि दिसंबर को कालीचरण महाराज ने रायपुर में धर्मसंसद में कहा था कि इस्लाम का लक्ष्य राजनीति जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है। हमारी आंखों के सामने उन्होंने 1947 में कब्जा कर लिया था... उन्होंने पहले ईरान, इराक और अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने राजनीति के माध्यम से बांग्लादेश और पाकिस्तान पर कब्जा कर लिया था...। मैं नाथूराम गोडसे को सलाम करता हूं कि उन्होंने मोहनदास करमचंद गांधी की हत्या की।’ कालीचरण महाराज के बयान पर काफी विवाद हुआ था। इसके बाद मध्य प्रदेश के खजुराहो से छत्तीसगढ़ पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News