ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में नर्मदा नदी पर बने झूला पुल का एक तार टूटा, बड़ा हादसा टला

2/15/2023 3:11:47 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): मध्यप्रदेश के खंडवा में स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में नर्मदा नदी पर बने झूला पुल का एक तार टूट जाने से जिला प्रशासन की नींद उड़ गई। झूला पुल का तार रात में टूटना बताया जा रहा है। सुबह जैसे ही इस बात की खबर लोगों को उन्होनें तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दी। जिला प्रशासन ने झूला पुल से आवागमन रोक दिया है। अब इस बारे में झूला पुल के एक्सपर्ट को बुला कर इसे रिपेयर करने की बात की जा रही है। बता दें कि आगामी दिनों में शिवरात्रि का पर्व है ऐसे में ओंकारेश्वर में भीड़ अधिक होती है। जल्दी ही इसे सुधारा नहीं गया तो मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग स्थल पर नर्मदा नदी के ऊपर बना झूला पुल का एक तार टूट गया। यह तार रात में टूटा होगा सुबह लोगों ने इसे देखा और पुलिस को सूचना दी। यह तार झूला पुल को किनारे पर बांध कर रखे जाने वाले अनेक तारों में से एक था। यह तार पुल लटकाने वाले ऊपर के बीम को बांधे रखने का काम करता है। ऐसे अनेक तारों से पुल हवा में लटका रहता है। इन्हीं में से यह एक तार था जो झूला पुल के दाएं तरफ किनारे वाले छोर पर कसा हुआ था उसे कसे जाने वाले स्थान से उखड़ गया। हालांकि सुबह तक तो इस पर आवागमन जारी था पुलिस ने एहतियात बतौर इस पर आवागमन फिलहाल बंद कर दिया है।

PunjabKesari

यह पुल ओंकारेश्वर बांध बनाने वाली एजेंसी एनएचडी सी के द्वारा 2004 में तैयार किया गया था और उन्हीं के द्वारा इसका मेंटेनेंस किया जाता है। सूचना मिलने पर एनएचडी सी कंपनी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पुल का मेंटेनेंस करने वाली कंपनी के इंदौर कार्यालय को सूचना दी है। मेंटेनेंस करने वाले कर्मचारी पहुंचकर इसकी हकीकत जाचेंगे। यह जांच का विषय है कि दबाव की वजह से यह तार उखड़ा है या किसी ने कोई हरकत की है।

PunjabKesari

अनुविभागीय अधिकारी ने बताया कि पुल को किनारों से बांधकर रखे जाने वाले अनेक तारों में से एक था कैसे टूटा इसकी जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल स्थानीय पुलिस ने इस पर आवागमन बंद कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News