khandwa में साधु के बाल काटने पर बवाल, हिंदू समाज ने जताया आक्रोश, आरोपी गिरफ्तार

5/24/2022 4:57:56 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): खंडवा के आदिवासी अंचल खालवा के पटाजन में साधु के साथ मारपीट के बाद बाल काटने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर साधु के साथ एक युवक ने बदतमीजी, गाली–गलौज के बाद साधु की जटा काट दी। इस बात से हिंदू समाज आक्रोशित हो गया। वीडियो संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

PunjabKesari

घटना के बाद भी अनजान रही पुलिस

खंडवा के खालवा में हाट बाजार में भिक्षा मांग रहे साधु को सारे बाजार पीटा गया। उसके बाद साधु को दुकान पर ले गए और पीटते, गालियां देते हुए उसकी जटा काट दी।मामला रविवार का है। जिसे स्थानीय लोगों ने आपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। इतनी बड़ी घटना के बाद भी पुलिस इस पूरे मामले से अनजान रही। जब वीडियो वायरल हुआ, तब पुलिस की भी नींद खुली। 

बहस के बाद काटे साधु के बाल

खंडवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि साधु के साथ मारपीट और जटा काटने का मामला रविवार का है। साधु बाजार में भिक्षा मांग कर अपना जीवन यापन करता है। वहीं आरोपी प्रवीण गौर होटल संचालक है। किसी बात को लेकर होटल संचालक और साधु में बहस हो गई। जिसके बाद होटल संचालक में उसे सरे बाजार पीटा और सैलून की दुकान में ले जाकर उसकी जटा काट दी। बताया जा रहा है कि आरोपी नशे की हालत में था।  वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से आरोपी प्रवीण, साधु के साथ बदतमीजी करते हुए उसे अपशब्द कह रहा है।

लापता हुआ साधु

साधु की जटा कटने के बाद कुछ लोगों ने उसे प्रवीण के कब्जे से छुड़ाया। उसके बाद साधु कहीं गायब हो गया। साधु के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। वह कहां से आया था और कहां रहता है। अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ पा रही है। पुलिस भी साधु की तलाश कर रही है। एसपी विवेक सिंह ने कहा कि साधु के मिलने पर उसे प्रतिवेदन लेकर मामला दर्ज करेंगे। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

हिंदू संगठनों ने कार्रवाई की मांग की 

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि वीडियो उनके संज्ञान में आने के बाद उन्होंने तुरंत आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद खालवा पुलिस ने आरोपी को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी बात पर कहासुनी होने से रविवार के दिन आरोपी प्रवीण ने साधु की जटा काट दी थी। आरोपी प्रवीण के खिलाफ वायरल वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं साधु की तलाश कर उससे भी प्रतिवेदन लिया जाएगा। जिसके बाद इसमें पीड़ित साधु की तरफ से भी मामला दर्ज किया जाएगा। इधर आक्रोशित हिंदू संगठनों ने पूरे मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News