आम की बौर तले, गीत, भजन के साथ मनाया फागोत्सव, कोरोना के बाद टेवाईट यूनिवर्सिटी में मची धूम

3/20/2022 5:36:04 PM

कटनी: टेवाईट महाविद्यालय कटनी में हरियाली से आल्हादित वृक्ष के नीचे खुले आसमान में फागोत्सव का कार्यक्रम बेहद उत्साहित ढंग से मनाया गया। इस दौरान विजय महोबिया एवं करोड़ी महोबिया महाविमा पूर्व सरपंच के संयोजन तथा सोहन राजपाल व खिलन राजपाल की 20 सदस्यीय टीम ने जबरदस्त उत्साह से फाग गीतों का गायन कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

भारतीय ग्रामीण रचनाओं का संगीतमम पुराने वाद्ययंत्रों के साथ गायन ने उपस्थित जनसमूह को आनंदित कर दिया। फेसबुक लाइव के माध्यम से टेवाईट कॉलेज के इस होली मिलन कार्यक्रम को देश-विदेश में लोगों ने न सिर्फ लाइव देखा वरन इसकी प्रशंसा भी की।

PunjabKesari

इस अवसर पर जैन समाज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय जैन, पत्रकार का विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने सम्मान किया। जिसमें सिख समाज की ओर से लाम्बा, जायन्ट्स गुप से संचित जैन, महाविद्यालय संघ से जैनेंद्र द्विवेदी, साहित्य कवियों की ओर से नित्यानंद पाठक, मुख्य अतिथि नरेंद्र खंताल ने शाल श्रीफल उपहार भेंटकर सम्मानित किया।

अध्यक्ष संजय जैन ने समाजसेवा के लिए सदैव संकल्पित रहकर समाज के दायित्व का निर्वहन तथा उत्तरोतर प्रगति का विश्वास दिलाया। कार्यक्रम के अगले चरण में भव्य एवं आत्ममुग्ध करने वाला कवि सम्मेलन प्रारम्भ हुआ जिसमें मुख्य अतिथि भजन गायक रहे तथा नित्यानंद पाठक के कुशल संचालक ओजस्वी कवि प्रियंजुल, जयनारायण अम्बर के मुक्तक, शानुराज बेख़ौफ़ के स्वतंत्र विचार एवं चन्द्रकिशोर चंदन की साहित्यिक रचनाओं ने कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की।

PunjabKesari

नवोदित कवियत्री प्रियंका मिश्रा ने भी काव्यात्मक लहरियों से स्वयं का आत्मविश्वास तथा लोगों को काफी प्रभावित किया। नरेंद्र खनताल की कृष्ण होली तथा आध्यात्मिक रचना और भजनों ने सभी का दिल जीत लिया।

आभार प्रगट करते टेवाईट के संस्थापक संचालक पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन ने कहा कि ऐसे आयोजनों से हमारी सनातन परंपरा का बोध होता है। नई पीढ़ी के लिए ऐसे आयोजन सांस्कृतिक तथा सामाजिक रूप से ज्ञान देते हैं। उन्हें भारतीय परंपरा से रूबरू होने का अवसर मिलता है। आज के इस भौतिकवादी युग मे प्राचीन संस्कृति का बोध कराने वाले इस कार्यक्रम में सभी की सहभागिता के लिए अनंत आभार, ऐसे आयोजन निरन्त होते रहें यही संकल्प हम सबका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News