गरबा पंडालों में मुस्लिमों की एंट्री पर बजरंग दल की चेतावनी, यदि न माने तो...

9/27/2022 12:48:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): देश भर में नवरात्रि की धूम मची हुई है। इसे देखते हुए इंदौर के विभिन्न स्थानों पर गरबा पंडालों में माता की आराधना की जा रही है। पिछली बार गरबा पंडालों में मुस्लिमों के आने को लेकर मंत्री उषा ठाकुर ने इस बार आईडी कार्ड के साथ एंट्री की बात कही है। उसी को देखते हुए अब बजरंग दल ने भी मोर्चा खोल दिया है। बजरंग दल ने सख्त चेतावनी दी है कि यदि कोई भी मुस्लिम किसी भी गरबा पंडाल में नजर आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर वह न माने तो हम किसी भी हद तक जा सकते हैं।

PunjabKesari

इंदौर में भी भव्य तरीके से माता की आराधना की जाती है। पूरे शहर में कई जगह पर गरबा का आयोजन भी किया जाता है। कई जगह पर मुस्लिमों के द्वारा भी गरबा किया जाता है। इसके कारण लव जिहाद की घटना लगातार सामने आती रहती हैं। उसी को देखते हुए पिछले दिनों मंत्री उषा ठाकुर ने गरबा पंडालों में आईडी कार्ड देखकर प्रवेश करने की बात कही थी। वहीं अब बजरंग दल ने चेतावनी दी कि यदि किसी भी गरबा पंडाल में मुस्लिम युवक नजर आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा बड़ी कड़ी चेतवनी दी है। उन्होंने तो यहां तक धमकी दी है कि किसी मुस्लिम ने चोरी छिपे भी घुसने की कोशिश की तो वह सही सलामत वापस नहीं जा पाएगा।

PunjabKesari

साथ ही उन्होंने इंदौर शहर के गरबा पंडाल के आयोजकों को भी चेतावनी दी कि वह अपने किसी भी आयोजन में मुस्लिमों को शामिल नहीं करें। नहीं तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम अपने हिसाब से उनके खिलाफ कार्रवाई करने में सक्षम है। चाहे वह किसी राजनेता से संबंधित ही आयोजन क्यों ना हो। वही बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा ने तो प्रशासन पर भी कई तरह के आरोप लगाएं हैं। उनका कहना था कि पूर्व में जितनी भी घटना सामने आई उसमें जब प्रशासन को अवगत करवाया तो प्रशासन ने उनका ही पक्ष रखा। उन्हीं के कारण लव जिहाद जैसी कई घटनाएं इंदौर शहर में पूर्व में सामने आई हैं। आने वाले दिनों में यदि प्रशासन ने बजरंग दल की कार्यप्रणाली को लेकर किसी तरह की कोई कार्रवाई की तो प्रशासन के खिलाफ भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। बजरंग दल की चेतावनी का असर किस तरह से होता है यह तो आगे समय बताएगा। लेकिन इतना तय है कि बजरंग दल की इस चेतावनी ने प्रशासन की जिम्मेदारी कई गुना बढ़ा दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News