फर्जी दस्तावेज बनाने वाली फोटोकॉपी शॉप पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, दुकान को किया सील

3/15/2022 5:21:14 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर जिले के महू में सोमवार को प्रशासन ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के मालवा मार्केट स्थित फोटोकॉपी की दुकान पर छापा मारकर वोटर आईडी कार्ड जब्त किये हैं। यहां पर बिना निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर किए वोटर कार्ड बनाये जा रहे थे स्थानीय प्रशासन ने पंचनामा बनाकर दुकान को सील कर दिया।
PunjabKesari

शहर के मालवा मार्केट में स्थित मोना फोटो कॉपी पर तहसीलदार शिव शंकर जारोलिया ओर निर्वाचन टीम ने छापामार कर सुनील गर्ग की दुकान से बड़ी संख्या में मतदाता परिचय पत्र पैन कार्ड जब्त किये है। फरियादी मनोहर भाला ने सोमवार सुबह तहसील के निर्वाचन कार्यालय में अपने वोटर कार्ड सुधार के लिए पहुंचे थे। जहां पता लगा कि इस वोटर आईडी कार्ड पर निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं है तथा 2 दिन पूर्व ही बनाया गया है। जबकि एक वोटर आईडी कार्ड बनाने में कम से कम 1 माह का समय लगता है। शंका होने पर प्रशासन द्वारा यहां छापा मारकर कार्रवाई कर बड़ी संख्या में वोटर आईडी कार्ड जब्त किए गए।

PunjabKesari
वोटर कार्ड पर जिस निर्वाचन अधिकारी के हस्ताक्षर है। वह फर्जी है लेकिन वर्तमान निर्वाचन अधिकारी अक्षत जैन के हस्ताक्षर नहीं है। दुकान संचालक से जब पूछा गया तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका साथ ही बड़ी संख्या में मिले कार्ड को लेकर सही जवाब नहीं दे सका जिस पर पूरी दुकान की छानबीन की जिसमें वोटर आईडी कार्ड लाइसेंस आधार कार्ड पैन कार्ड वह दस्तावेज भी मिले हैं जिन्हें जब्त कर लिया गया है और पंचनामा बनाकर दुकान को सील किया गया है जिसकी जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News