घर में कोबरा सांपों ने किया कब्जा, हर रोज निकलने लगे सांप, दीवार तोड़ी तो हैरान रह लोग...

7/3/2022 2:12:58 PM

जांजगीर चांपा (प्रेम निर्मलकर): बारिश के मौसम में सांपों का निकलना आम बात है, लेकिन एक साथ कई सांपों का निकलना किसी हड़कंप से कम नहीं। जांजगीर चांपा के नागरदा कुर्दा गांव में भी कुछ ऐसी ही स्थिति बनी। जहां एक घर में कई दिनों से बहुत से सांप निकलने लगे। ऐसे में परिवार के लोग दहशत की जिंदगी जीने लगे। कोई चारा न देख उन्होंने स्नेक रेस्क्यू टीम को सूचना दी, जिसके बाद वहां से एक साथ 12 कोबरा सांप के बच्चे निकाले गए।

PunjabKesari

दरअसल, जांजगीर चांपा जिले के नागरदा कुर्दा गांव के निवासी बृहस्पति कंवर के घर में एक या दो नहीं बल्कि दर्जनभर से अधिक कोबरा सांप निकले। सांपों ने उसके एक कमरे को अपना ठिकाना ही बना लिया था, जिसके कारण बृहस्पति अपने परिवार के साथ कुछ दिनों से खौफ में रह रहे थे, जब भी सांप के बच्चे बाहर निकलते तो उनको मार दिया जाता था, पर इतनी हिम्मत किसी में नहीं थी कि उस कमरे को खोल कर ये देख सकें कि आखिरकार कोबरा सांप के बच्चे निकल कहां से रहे हैं, पिछले कुछ दिन में एक एक कर के सांप के पांच बच्चे मारे गए, लेकिन इसके बाद भी सांप के बच्चों का निकलना बंद नहीं हुआ तो घरवालों ने कोरबा स्नेक रेस्क्यू टीम से  संपर्क किया।

PunjabKesari

स्नेक रेस्क्यू टीम के जीतेन्द्र सारथी अपने टीम के साथ गांव पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। जहां से सांप के बच्चे निकल रहें थे उस दीवार को तोड़ा गया, जैसे जैसे दीवार को तोड़ कर खुदाई करते गए वैसे वैसे दीवार और नीचे ज़मीन से एक एक कर सांप के बच्चें निकले, इस मंज़र को देखने के लिए पूरा गांव इकट्ठा हो गया था, सभी आश्चर्य चकित थे कि इतने सारे सांप निकल कैसे रहें हैं।

PunjabKesari

8 घंटे की खुदाई में 12 नाग के बच्चे निकले। अब बच्चों की मां की तलाश थी, लेकिन काफी खुदाई के बाद भी वो नहीं मिली। रेस्क्यू टीम ने आशंका जताई गई कि अंडे देने के बाद से बच्चों के बाहर निकलते ही वो भी कहीं निकल कर चली गईं होगी। हालांकि इस रेस्क्यू के बाद बृहस्पति कंवर और उसके परिवार के साथ साथ गांव वालों ने राहत की सांस ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News