कटनी में भी कोरोना का कहर, शुक्रवार शाम 6 बजे से 17 अप्रैल तक लॉकडाउन

4/8/2021 8:55:32 PM

कटनी (संजीव वर्मा): कटनी जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला कलेक्टर ने सात दिन का टोटल लॉकडाउन के घोषित किया है। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने नौ अप्रैल शाम छह बजे से सत्रह अप्रैल की सुबह छह बजे तक टोटल लॉकडाउन की घोषणा की है ।

राज्य सरकार ने पहले ही 2 दिन का लॉक डाउन घोषित किया था। लेकिन साथ ही कटनी, रतलाम, बैतूल, खरगोन में कलेक्टर को लॉकडाउन का समय बढाने का अधिकार भी दिया है। दरअसल कटनी में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है। जिसके बाद कटनी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने सात दिन का सम्पूर्ण आदेश जारी किए हैं। इस लॉक डाउन में अतिआवश्यक वस्तु जैसे दूध सब्जी और किसान आदि की दुकानों को छूट दी गई और जनता से आग्रह किया है। बहुत जरूरी हो तभी घर से निकले और मास्क लगाए और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बच्चे और बार बार हाथ को धोते रहे तभी कोरोना की इस चैन को हम तोड़ सकते हैं।

वही पुलिस प्रशासन ने भी कल से 7 दिनों के लिए लगने वाले लॉक डाउन के लिए अपनी कमर कस ली है और जिले के सभी थाना प्राभारी की बैठक ले बताया है कि जिले में लगने वाले लॉक डाउन में जनता को उनके घरों में कैसे रोकना है और उन्हें कोविड के नियमो का पालन कैसे करना है इस पर चर्चा की है। वही यही यह भी कहा कि जिले के अंदर आने वाले वाहनों की चैकिंग कराई जाएगी और हर चौराहों पर वॉलिंटियर्स को तैनात किया जाएगा और जो लोग आवश्यक बाहर घूमते देखेंगे उनपर कार्यवाही करेंगे और जो लोग कोविड के नियमो का उलंघन करेगा उसे 24 घंटे के लिए अस्थाई जेल में डाला जाएगा।


Content Writer

Vikas Tiwari

Related News