गायों को सड़को पर छोड़ा तो मालिको को होगी जेल, सड़को पर घास बेचने पर लगी रोक

9/8/2019 3:36:12 PM

ग्वालियर: आए दिन शहरों में बड़ी संख्या में गायों और बेसहारा पशुओं के सड़को में खुलेआम घूमने से जिला प्रशासन को चिंता में ड़ाल दिया है। शहरों और हाईवे में पशुओं के जमावड़े के कारण न केवल यातायात बाधित हो रहा है, बल्कि दुर्धटनाओं का कारण भी बन रहा है। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि सड़कों पर यदि पालतू पशु आवारा घूमते हुए मिले तो पशुपालक को पहले नोटिस दिया जाएगा। उसके बाद भी उसका पशु सड़क पर मिलता है तो पशुपालक को जेल होगी। कलेक्टर ने पशुओं के लिए सड़कों पर घास बेचने पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

कलेक्टर अनुराग चौधरी ने आवारा घूम रहे पशुओं के संबंध में कलेक्ट्रेट में बैठक की। जिसके बाद उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि सड़कों पर आवारा घूमने वाले पशुओं की अब टैगिंग की जाएगी। ऐसे पशुपालकों का पता लगाया जाए जो अपने पशुओं को सड़कों पर छोड़ देते हैं। पहले इन्हें नोटिस दिए जाए और फिर भी यदि नहीं माने तो इनके खिलाफ बांड ओवर की कार्रवाई कर जेल भेजा जाए। उन्होंने SDM और निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों पर पशुओं का जमावड़ा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर ने निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब से निगम कर्मचारी पकड़े गए पशुओं को जुर्माने की पर्ची काटकर नहीं छोड़ेंगे बल्कि इसकी सूचना सम्बंधित SDM को देंगे।

PunjabKesari

कलेक्टर अनुराग चौधरी ने सड़क पर पशुओं को घास खिलाकर समाजसेवा करने वालों पर भी सख्ती के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा घास खिलाने से जानवर सड़कों के आसपास एकत्रित होते हैं जो दुर्घटना का कारण भी बनते हैं। जिसे भी घास खिलाकर समाज सेवा करनी है वह गौशाला में जाकर घास खिलाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News