भोपाल में डेंगू का कहर, 4 मरीजों की मौत

11/5/2019 6:00:47 PM

भोपाल: राजधानी भोपाल में डेंगू का कहर दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। इस साल 10 महीने में करीब 11 सौ मरीज़ इसकी चपेट में आए हैं। इनमें से 4 की मौत हो चुकी है। शहर में फैले मच्छरों से बच्चे बूढ़े और जवान सभी दहशत में हैं।

PunjabKesari

भोपाल में लगातार बढ़ रही डेंगू के मरीजों की संख्या
भोपाल में इस बार इतनी तेज़ी से डेंगू फैलने के कई कारण सामने आ रहे हैं। दरअसल इस बार डेंगू का फैलाव रोकने के लिए माइक्रो प्लानिंग के तहत वॉर्ड स्तर पर टीमें नहीं बनाई गई। प्लानिंग के तहत कुल 170 टीमें बनायी जाना थीं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ 42 टीमें बनाईं। वहीं शहर में फॉगिंग सिर्फ नाममात्र ही की गई। तीसरा और बड़ा कारण यह था कि शहर में लार्वा सर्वे होना था, लेकिन उसमें भी लापरवाही बरती गई। वहीं जिन लोगों के घर लार्वा मिला उनके ख़िलाफ चालानी कार्रवाई भी ठीक से नहीं की गई।

PunjabKesari

शहर की पिछड़ी बस्तियों को बनाया शिकार
डेंगू ने शहर की पॉश सरकारी कॉलोनियों से लेकर पिछड़ी बस्तियों तक को अपना निशाना बनाया है। इनमें मंत्रियों से लेकर आला अफसरों की सरकारी बस्ती चार इमली और शिवाजी नगर से लेकर निजी कॉलोनी अवधपुरी,कोलार,एम्स क़ॉलोनी और कोटरा तक शामिल हैं।
आलम यह है कि सरकारी अस्पतालों से लेकर प्राईवेट अस्पतालों तक मरीज़ो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां डेंगू के मरीजों से अलग से बने वॉर्ड भरे पड़े हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News