किसानों ने धरना स्थल को ही बना दिया शादी का मंडप, आंदोलन के बीच करा दी बेटा बेटी की शादी

3/19/2021 12:34:03 PM

 रीवा(भूपेंद्र सिंह): कृषि उपज मंडी करहिया में कृषि कानून बिल को लेकर किसानों का अनूठा विरोध सामने आया है। किसान नेता रामजीत सिंह ने धरना स्थल पर ही अपने बेटे के विवाह संस्कार का आयोजन किया।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि रामजीत सिंह के बेटे सचिन सिंह और विष्णु दत्त सिंह की पुत्री आसमा सिंह एक दूसरे से प्रेम करते थे। जिन्होंने परिवार की सहमति से काले कृषि कानून बिल का विरोध करते हुए अनूठा विवाह किया है। जिसमें दुल्हन स्वयं बारात लेकर दूल्हे के दरबार पर आई। इतना ही नहीं तिरंगे सहित संविधान पुस्तिका को साथ में रखकर दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाई।
PunjabKesari

इसके बाद अग्नि देवता की जगह सावित्री बाई फूले और संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर को साक्षी मानकर विवाह रचा लिया। वर-वधू को आंदोलनरत किसानों ने आशीर्वाद दिया। आंदोलनरत नेता रामजीत सिंह ने बताया अपने बेटा सचिन सिंह का विवाह हिंदू रीति रिवाज से धरना स्थल पर ही संपन्न कराया है।

PunjabKesari

कृषि कानून बिल का विरोध करते हुए वह घर वापसी नहीं कर सकते हैं। जिसके लिए धरना स्थल पर ही बेटे का विवाह संस्कार पूर्ण कराकर उन्होंने सरकार को अपना संदेश भेजा है कि अब किसान अपने-अपने धर्म में किए गए संस्कारों को बगैर घर गए ही धरना स्थल से पूर्ण करेगा।


PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

kirti

Recommended News

Related News