नकली एडवाईजरी कम्पनी बना कर 20 करोड़ से अधिक की ठगी, 3 आरोपी गिरफ्तार

12/2/2021 8:10:01 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में एडवाइजरी फॉर्म की आड़ में चार ठग कंपनियां संचालित करने वाले एक गिरोह का तिलक नगर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। मौके से पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 20 करोड़ के लेनदेन का रिकार्ड पुलिस के हाथ लगा है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Advisory, Advisory Form, Indore Police

इंदौर के तिलक नगर इलाके में कैपिटल प्राइड के नाम से एक एडवाइजरी कंपनी संचालित की जा रही थी। जिसकी आड़ में पकड़े गए आरोपी चार अन्य कंपनियां संचालित कर रहे थे। साथ ही आरोपी विदेशों में भी यही से कई लोगों को ठगी का शिकार बना रहे थे। प्राथमिक पूछताछ में पुलिस को 20 करोड़ के ट्रांजैक्शन की जानकारी हाथ लगी है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनसे पूछताछ की जा रही है। एडिशनल एसपी राजेश रघुवंशी के मुताबिक आरोपी कैपिटल प्राइड एडवाइजरी संस्था की आड़ में कई और कंपनियां संचालित कर रहे थे, जिसमें कई कर्मचारियों का उपयोग किया जा रहा था। वहीं आरोपियों ने शेयर बाजार में निवेश कराने के नाम से देश ही नहीं विदेशों में भी ठगी करने का मौका नहीं छोड़ा हैं। शुरुआती पूछताछ में पुलिस को जानकारी चौकाने वाली जानकारी मिली है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, Advisory, Advisory Form, Indore Police

गौरतलब है कि आरोपी शेयर बाजार में निवेश करवाने के नाम से बहुत छोटी रकम की धोखाधड़ी करते थे, जिसके कारण पीड़ित शिकायत करने से बचता है। फिलहाल मौके से तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें अजय और अमित दोनों ही बिहार के रहने वाले हैं। आरोपी इंदौर में रह कर ठग कंपनी संचालित कर रहे थे। हालांकि पुलिस को आरोपियों से कई जानकारियां मिलने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News