कबाड़ तलाशने के बहाने चोरी को अंजाम देने वाला गिरोह गिरफ्तार, मामले में और भी कई राज दफन

11/19/2020 3:24:08 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): कबाड़ तलाशने के बहाने रेकी करने वाले चोरों का एसपी सचिन शर्मा के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है जहां सोना चांदी के जेवरात सहित 17 लाख का माल बरामद कर 4 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं जिनमें से 2 अब भी फरार हैं। छतरपुर एस.पी. सचिन शर्मा के निर्देश पर CSP लोकेंद्र सिंह, कोतवाली टीआई अरविंद्र सिंह दांगी, SI देवेंद्र यादव की टीम ने चोरी का बड़ा ख़ुलासा किया है। जहां कबाड़ तलाशने के बहाने रेकी कर चोरी को अंजाम दिया करते थे और चोरी किया गया माल चिन्हित सराफा दुकान पर बेचा करते थे, जिसमें सराफा व्यवसायी भी शामिल हुआ करता था।

PunjabKesari

बता दें कि छतरपुर शहर सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बस स्टैंड टाटा मोटर्स के पास 17/10/2020 को सूने घर में चोरी हुई थी। जहां 26 लाख की चोरी सहित भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात चोरी किये गए थे जिनमें से अब तक 17 लाख का माल बरामद हुआ है और इस आरोप में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से 2 अभी भी फरार हैं। इस दौरान पुलिस ने खरीदने बेचने वालों के यहां छापामार कार्यवाही की है लेकिन आरोपी व्यवसाई फरार हो गए हैं। उक्त मामले में पुलिस ने सराफा व्यापारी के नाम पर चोरी का माल खरीदने वाले अंकित अग्रवाल और तीन शातिर चोर रोहित, मुनू, शहजाद से 17 लाख के सोने चांदी के जेवरात व 60 हजार रुपये नगद किये जब्त किये हैं।

PunjabKesari

यह है मामला, ऐसे फ़िया घटना को अंजाम...
विगत 17 अक्टूबर 2020 को प्रकाश चौरसिया (छतरपुर टायर वाले) निवासी टाटा मोटर्स के पीछे नोगांव रोड सपरिवार इंदौर गये हुए थे। जहां वहः अपने पेट्रोलपंप के कर्मचारी को सुबह शाम मकान की देखभाल और बगीचे में पानी देने की कहकर गये थे। इस बीच कबाड़ बीनने के बहाने रेकी करने वाले चोर ने कई दिनों से मकान में सूनापन और ताला डला हुआ देखा तो चोर साथियों को अवगत कराया और प्लान बनाकर मकान में दीवार फांदकर प्रवेश किया और लाखों के सोने, चांदी, नगदी की चोरी को अंजाम दिया जहां इन चोरों ने पूर्व से चिन्हित महल सराफा दुकान पर सोना-चांदी बेचा। मामले में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी SI देवेंद्र यादव ने सक्रियता दिखाते हुए रोहित, मुनू, शहजाद तीन शातिर चोरों सहित चोरी का माल खरीदने वाले अंकित अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

बताया गया कि रेहान नाम के युवक ने यह माल विकवाया था जहां अब भी चोरी का सोना-चांदी रखने वाले दो आरोपी अब भी फरार हैं। मामले में SP साचीन शर्मा ने 17 लाख के सोने चांदी के जेवरात सहित 60,000 रुपये जप्ती का ख़ुलाशा किया है। जिसमें CSP लोकेंद्र  सिंह के मार्गदर्शन में शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में उपनिरीक्षक पंकज शर्मा, देवेंद्र यादव, प्रमोद रोहित, सत्येंद्र तोमर, संतराम, मानसिंह अशोक, विकास खरे, अशोक तिवारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

PunjabKesari

बड़ा सवाल आखिर क्यों बचे ये लोग...
मामला चाहे जो भी हो पर इतना तो तय है कि चोरों से मिलकर सराफा व्यापारी ने चोरी का माल खरीदा जिसे बाजार में गलवाया भी और फिर सराफा में बेचा जिसमें पहले चोरी का माल (सोने चांदी के जेवर) खरीदने वाले, फिर उसे गलवाने वाले, और फिर उसे बेचने वाले और फिर उसे खरीदने वाले सभी दोषी हैं। उन्हें थाने बुलवाया गया गहन पूछ-ताछ की गई और बावजूद इसके उन सभी को छोड़ दिया गया। यहां यह मामला पूरा संदिग्ध प्रतीत होता है। गर गलाने खरीदने बेचने वालों को दोषी नहीं बनाया गया तो वह निश्चिन्त रहेंगे और आनेवाले समय में इस तरह से चोरी का माल खरीदने गलाने बेचने का सिलसिला सराफा ववसाई और व्यापार के नाम पर बेख़ौफ़ बदस्तूर जारी रहेगा।

PunjabKesari

अर्थात अब भी पुलिस के आला अधिकारियों को अब भी इस मामले पर गहन जांच कर संलिप्त अन्य आरोपियों पर कार्यवाही करनी होगी वरना इनके जहां में पुलिस और कानून का ख़ौफ़ जाता रहेगा और यह इस तरह की वारदातों को अंजाम देते रहेंगे। वहीं सूत्रों की मानें यो यह पहला मामला नहीं है वरन पकड़ में पहली बार आया है। इस तरह से चोर और संदिग्ध वयापारी पहले भी इस तरह के कई मामलों को अंजाम देते आये हैं। हालांकि अब देखना यह होगा कि कानून और पुलिस किस तरह इन आरोपियों पर शिकंजा कसती है और ऐसी वारदातों पर अंकुश लगाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News