चीनौर में शासकीय महाविद्यालय का भव्य और अत्याधुनिक भवन का लोकार्पण, 704 लाख रुपये की लागत से बनकर तैयार हुई इमारत

3/5/2022 3:23:44 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): चीनौर में शासकीय महाविद्यालय के भव्य एवं अत्याधुनिक भवन का लोकार्पण हुआ। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन के मुख्य आतिथ्य में नव निर्मित भवन का लोकार्पण हुआ। कार्यक्रम में सांसद विवेक शेजवलकर और पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया बतौर विशेष अतिथि मौजूद रहे। 

704 लाख रुपये से बनकर तैयार हुआ कॉलेज का भवन 

बीजेपी नेती जयभान सिंह पवैया ने अपने कार्यकाल के दौरान चीनौर में शासकीय महाविद्यालय की स्थापना कराई थी। इसके साथ ही महाविद्यालय के भवन निर्माण के लिए 704 लाख रुपये की धनराशि मंजूर कराई थी। महाविद्यालय में कला, विज्ञान एवं वाणिज्य विषय के पाठ्यक्रम संचालित हैं।
चीनौर कस्बे में 704 लाख रुपये की लागत से लगभग 4 हेक्टेयर रकबे में भव्य महाविद्यालय भवन बनकर तैयार हुआ है। भूतल पर 2138 वर्ग मीटर और प्रथम तल पर 1892 वर्ग मीटर में भवन का निर्माण हुआ है।  

महाविद्यालय में प्रशासनिक कक्षों और कॉन्फ्रेंस हॉल के अलावा 11 क्लास रूम, फिजिक्स, केमिस्ट्री और कम्यूटर प्रत्येक के लिए 2, अलग- अलग लेबोरेटरी का निर्माण कराया गया है। भवन परिसर में प्रवेश द्वार समेत चारों ओर बाउंड्रीवाल औऱ एप्रोच रोड बनाई गई है। लोकार्पण समारोह में भाजपा जिला अध्यक्ष ग्रामीण कौशल शर्मा, जिला पंचायत प्रशासकीय समित के उपाध्यक्ष शांति शरण गौतम, जनपद पंचायत भितरवार की अध्यक्ष अनीता रावत, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह और एडीएम एचबी शर्मा मंचासीन थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News