मृत्युभोज की बजाय परिवार ने किया वृक्षारोपण, परिवार के अनोखे काम की हर तरफ हो रही चर्चा

8/18/2022 4:30:54 PM

नर्मदापुरम(गजेंद्र राजपूत): नर्मदापुरम में एक शख्स की मौत पर परिवार ने मृत्युभोज की जगह वृक्षारोपण करवाया। परिवार के इस कार्य की तारीफ और चर्चा जिले भर में हो रही है। अनोखा मामला जिले के ग्राम डोलरिया का है। जहां क्षेत्रीय राजपूत समाज संगठन की पहल पर स्वर्गीय ईश्वर सिंह राजपूत के स्वर्गवास होने पर गुरुवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जिसमें समाज के सभी बड़ी संख्या ने स्वर्गीय ईश्वर सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि दी जिसके हतेड़ नदी की समाज ने वृक्ष रोपण किया। कार्यक्रम के उपरांत सभी लोगों एक एक पौधे वितरित किए।

PunjabKesari

राजपूत समाज संगठन के अध्यक्ष ईश्वर सिंह भतीजे नरेश राजपूत ने बताया कि मेरे चाचा केंसर से पीड़ित थे जिससे उनकी मौत हो गई थी। इस बीमारी के लिए लक्ष्मी तरु का पौधा बेहद उपयोगी हैं। इसलिए उनके परिवार ने मृत्यु भोज बंद किया और श्रद्धांजलि में आए नागरिकों को लक्ष्मी तरु के पौधे वितरण किए। साथ ही ईश्वर सिंह की स्मृति में वृक्षारोपण किया गया।

PunjabKesari

इस अवसर पर समाज के प्रमुख जन उपस्थित रहे। राजपूत समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष नरेश सिंह राजपूत ने इस अवसर पर वृक्षारोपण का महत्व बताया। समाज में मृत्युभोज बंद करने की पहल करने की संदेश दिया। जिसका समाज के नागरिकों ने स्वागत किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News