टैंकरों से LPG चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह गिरफ्तार, कई टैंकर कैप्सूल भी बरामद

6/16/2022 8:12:52 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर की एसटीएफ ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए गुजरात, एमपी, महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ से गुजरने वाले हाईवे पर बड़े टैंकरों से एलपीजी चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासील की है। पकड़े गए आरोपी झाबुआ जिले के पिटोल गांव में टैंकरों से गैस चोरी कर रहे थे।

PunjabKesari

दरसअल, एसटीएफ इंदौर को काफी लंबे समय से मुखबिर द्वारा शिकायत मिल रही थी कि गुजरात, एमपी, महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ से गुजरने वाले हाईवे पर बड़े टैंकरों से एलपीजी चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह सक्रिय है और हाइवे पर फैले ढाबों, तौलकांटों के नेटवर्क की मदद से हर रात 200 से ज्यादा टैंकरों से 50 टन तक गैस चुरा रहा है। जिस पर बुधवार को एसटीएफ ने झाबुआ जिले के पिटोल गांव में दबिश देकर मुख्य सरगना महेश सोलंकी सहित आठ बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। महाराष्ट्र के कुछ पेट्रोल पंप, वेल्डिंग कंपनियों और पिटोल गांव से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी पिटोल गांव के एक मकान के पीछे टैंकरों से एलपीजी गैस चोरी कर रहे थे।

PunjabKesari
बड़ी बात यह है कि अंतरराज्यीय गिरोह ने चोरी करने के लिए अपना खुद का एक सेटअप तैयार कर रखा था। पकड़े गए आरोपियों में मुख्य सरगना महेश सोलंकी और उसका भाई शिवनारायण सोलंकी जो कि सगे भाई है जो कि लंबे समय से इस गैंग को संचालित करते आ रहे हैं। आरोपियों ने बताया कि वे 75 रुपए किलो की गैस टैंकर ड्राइवरों से 22 रुपए में खरीद मप्र व अन्य राज्यों में टैंक से चोरी की गई गैस को अन्य शहरों में फेब्रिकेटर्स को 44 रुपए किलो में बेच दिया करते थे। एसटीएफ इंदौर ने अंतरराज्यीय गिरोह से पांच टैंकर कैप्सूल जब्त कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News