गुजरात से UP जा रहे मजदूर की तबीयत बिगड़ने से मौत, मुस्लिम दोस्त ने नहीं छोड़ा आखिरी समय तक साथ

5/16/2020 7:10:43 PM

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिला अस्पताल में मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई है। युवक को शनिवार शाम बेहोशी में उसका मुस्लिम दोस्त अस्पताल लेकर पहुंचा था। युवक की गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उसे तुरंत उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। मजदूर अमृत (24) पुत्र रामचरण सूरत गुजरात से उत्तरप्रदेश के बस्ती जिले के गांव बंदी बलास जा रहा था। अस्पताल की जानकारी के बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है। कोरोना वायरस के सैंपल लेने के बाद शव को शवगृह में रखवा दिया गया है।

शुक्रवार देर शाम गुजरात के सूरत से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला जाने के लिए ट्रक से लौट रहे मजदूर युवक की हालत अचानक बिगड़ गई थी। ट्रक में बैठीं दूसरी सवारियों ने विरोध कर युवक को सड़क किनारे उतरवा दिया। लेकिन अमृत के दोस्त मोहम्मद कय्यूब ने उसका साथ नहीं छोड़ा और वो भी रास्त में ही उतर गया। कय्यूब अमृत का सिर गोदी में रख सड़क किनारे बैठ गया और लोगों से मदद की गुहार लगाने लगा। हाईवे से गुजर रहे लोगों ने उसको रोता देख एम्बुलेंस बुलाई और दोनों को अस्पताल भेजा। गंभीर हालत के चलते युवक को आईसीयू में भर्ती करना पड़ा है।

इसी बीच अमृत कुमार के साथ जिला अस्पताल में मौजूद मोहम्मद कय्यूब (23) पुत्र मोहम्मद युनुस ने बताया कि हम दोनों गुजरात के सूरत स्थित फैक्ट्री में मशीन से कपड़ा बुनने का काम करते थे। लॉकडाउन के कारण फैक्ट्री बंद हो गई। सूरत से ट्रक में 4-4 हजार रुपए किराया देकर नाशिक, इंदौर होते हुए कानपुर लौट रहे थे। सफर के दौरान अचानक हालत बिगड़ गई। अमृत को तेज बुखार आया और उल्टी जैसी स्थित बनने लगी। उल्टियां नहीं हुईं। ट्रक में बैठे 55-60 लोग विरोध करने लगे और अमृत को उतारने की जिद करने लगे। अमृत का ख्याल रखने के लिए मैं भी उतर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News