बड़े हवाला रैकेट का पर्दाफाश, कार के लॉकर में छुपाकर मुंबई भेजे जा रहे थे 4 करोड़ रुपए

9/5/2019 10:39:54 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़े हवाला कारोबार का पर्दाफाश हुआ है। इस काले कारनामे में लिप्त कारोबारियों ने कार में सीक्रेट लॉकर बनाकर रखे थे जिसमें 4 करोड़ रुपए रखे हुए थे। आपको बता दें कि हवाला कारोबारी टैक्स से बचने के लिए मूंबई में नकद में सोना खरीदना चाहते थे।

PunjabKesari, Illegal Mining Racket, Gold merchant, Money Laundry, mumbai, crime branch, bhopal news, madhya pradesh, news

दरअसल भोपाल क्राइम ब्रांच को किसी मुखबिर से सूचना मिली थी कि हवाला के करोड़ों रुपए खूफिया तरीके से कार के ज़रिए मुंबई भेजे जा रहे हैं। जिसके बारे में सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच ने खजूरी इलाके की घेराबंदी कर दी। पुलिस ने जब एक कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें कुछ नहीं मिला। लेकिन क्राइम ब्रांच के इस बात की पुख्ता जानकारी थी की कार में करोड़ों रुपए रखे हुए हैं।

PunjabKesari, Illegal Mining Racket, Gold merchant, Money Laundry, mumbai, crime branch, bhopal news, madhya pradesh, news

क्राइम ब्रांच की टीम ने दोबारा इस कार की तलाशी ली और कार का कारबेटर तक तलाश डाला। जिसमें देखा गया कि कार के अंदर कई लॉकर्स बने हुए हैं जिन्हे खोला गया तो उसमें से 4 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने ड्राइवर समेत उसमें सवार तीनों लोगों को पकड़ लिया। हवाला कारोबार होने के कारण आयकर विभाग की टीम भी जांच में जुट गई है। जिनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि जो पैसा पकड़ा गया है वो पुराने भोपाल में रहने वाले सोना व्यापारी मधुर अग्रवाल का है। पैसे को नोट गिनने वाली मशीन से गिना गया तो पूरे 4 करोड़ 10 लाख रुपए निकले। इनकम टैक्स के अधिकारियों ने सारा पैसा ज़ब्त कर तीनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News