Murder in Balaghat: नक्सलियों ने युवक की गोली मारकर हत्या की, पुलिस मुखबिरी का था शक

3/23/2022 4:15:35 PM

बालाघाट (कुमार हरीश लोधी): बालाघाट के नक्सल प्रभावित बैहर थाना क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय कान्हा उद्यान (Kanha National Park Balaghat) के मुक्की गेट के पास समनापुर मार्ग पर बीती रात नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक युवक की गोली मारकर हत्या (youth shot dead) कर दी है। नक्सलियों ने घटना स्थल पर कुछ पर्चे भी फेंके हैं। बालाघाट एसपी समीर सौरभ (Balaghat SP Sameer Saurabh) ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को सुबह 7 बजे घटना की जानकारी मिली थी।

मुखबीर के शक में युवन की हत्या  

मृतक युवक वन विभाग में बतौर सुरक्षा श्रमिक का काम करता था। जिसका नाम सुखदेव परते था। वहां मिले पर्चों में 6 नवम्बर 2020 को मालखेड़ी के जंगल में हुए नक्सली पुलिस मुठभेड़ का हवाला देते हुए सुखदेव को पुलिस मुखबिर बताया गया है। जबकि मृतक पुलिस का मुखबिर नहीं था। अभी पुलिस पूरी घटना की विस्तृत जांच कर रही है। युवक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हत्या के बाद कान्हा प्रबंधन की बढ़ी मुश्किलें 

कान्हा नेशनल पार्क (Kanha National Park Balaghat) के इलाके में नक्सलियों के द्वारा आए दिन घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यहां लाल आतंक का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार नक्सली भी पर्चे फेंककर शासन प्रशासन के साथ कान्हा प्रबंधन की भी मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। कान्हा बफर जोन (Kanha buffer zone) में नक्सलियों की दहशतगर्दी लगातार बढ़ने से अब यहां मुश्किले और चुनौतियां भी बढ़ते जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News