शिवपुरी में कोरोना का एक ओर नया मामला, जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 2

3/26/2020 5:36:25 PM

शिवपुरी(भूपेंद्र सिंह): मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शिवपुरी जिले की खनियांधाना तहसील के युवक की रिपोर्ट की पॉजिटिव आई है। युवक 15 मार्च को हैदराबाद से आया था। वह व्यवसाय के सिलसिले में 13 मार्च को हैदराबाद गया था और 16 मार्च को संपर्क क्रांति से लौटा था। संपर्क क्रांति से उत्तर प्रदेश के झांसी में उतरने के बाद बस से शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील अपने घर पहुंचा था। जब इसकी हालत बिगड़ी तो 24 को युवक की स्क्रीनिंग कराई गई, जिसमें कोरोना के लक्षण पाए गए। हालांकि युवक के मामले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आई है। युवक ने फेसबुक पर एक वीडियो डालकर मांग की थी, लेकिन समय से उसे मदद नहीं मिल पाई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ौतरी हो रही है। इसके साथ ही अब जिले में मरीजों की संख्या 2 और प्रदेश में 21 हो गई है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, खनियांधाना तहसील के युवक कुछ दिन पहले हैदराबाद से लौटा था और उसकी तबीयत खराब होने के बाद 24 मार्च को आइसोलेटेड किया था। इससे पहले वह घर पर ही आइसोलेट था। प्रशासन ने की पुष्टि की कि मामला सामने आने के बाद युवक के घर को बंद कर दिया है और पूरे मोहल्ले को सील्ड कर दिया है।
आपको बता दें कि, इंदौर में बुधवार को 24 घंटे के अंदर 10 मरीज सामने आने से हड़कंप मचा है। प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया। दुकानदारों ने भी ऐहितयात बरतते हुए दुकानों के आगे मार्क बना दिए। किसी ने एक मीटर पर लाइन खींच दी तो किसी ने इतनी ही दूरी पर गोला बना दिया। यदि ग्राहक इसका पालन नहीं कर रहा है तो उसे सामान नहीं दिया जा रहा है। गुरुवार सुबह दूध डेयरी पर लोगों की भीड़ लगी, लेकिन कई जगह लोग सर्कल में ही खड़े दिखे।


Edited By

meena

Related News