शिवपुरी के फतेहपुर क्षेत्र में गैस रिसाव से फैल गई दहशत, मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम...

Sunday, May 19, 2024-03:04 PM (IST)

शिवपुरी। (भूपेंद्र शर्मा): मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के फतेहपुर रोड़ पर आज सुबह से ही स्थानीय रहवासी डरे हुए थे क्यों की रोड़ पर एक स्थान पर गैस का रिसाव हो रहा था। बता दें की इसी स्थान पर कुछ समय पूर्व गैस के रिसाव से हादसा हुआ जिसकी चपेट मे पांच लोग आए जिनमें से तीन की मौत और दो घायल हुए थे। अभी तक यह तक भी तय नहीं हो पाया है की हादसे की वजह क्या थी, स्थानीय रहवासी उस घटना को थिंक गैस की लाइन में हुए रिसाव को मान रहे थे और आज भी इसी तरह का रिसाव देख लोग डर गए।  

PunjabKesari
स्थानीय लोगों ने सतर्कता दिखाते हुए प्रशासनिक लोगों को सूचना दी। जिस के बाद मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष सहित नगर पालिका का अमला, थिंक गैस के आधिकारी, और पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिससे होने वाले रिसाव का कारण पता लगाया गया और उस रिसाव को बंद करा दिया गया। मौके पर मौजूद थिंक गैस के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से बचते भागते नजर आए उनके पास पत्रकारों के सवालों के कोई जवाब नही थे। 

PunjabKesari
जिम्मेदारों के अनुसार ये रिसाव एमपीईबी के पोल में अर्थिंग आने की वजह से पोल हीटर रोड की तरह काम कर रहा था। जिससे वहां की नाली का पानी गर्म हो कर गैस के रूप में निकल रहा था। ऐहतियात के तौर पर मौके पर फायर ब्रिगेड को भी बुला लिया गया था। आपको बता दें कि 21 जून 2023 को इसी क्षेत्र में अज्ञात गैस के रिसाव के चलते एक मकान में ब्लास्ट हुआ था इस ब्लास्ट में घायल हुए तीन लोगों की एक के बाद एक मौत हो गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News