Video: पुलिस का कारनामा निर्दोष को दोषी बना पहुंचा दिया जेल

12/10/2018 2:53:55 PM

होशंगाबाद: प्रदेश में पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। नियम के अनुसार पुलिस को साल के अंत तक पैडिंग केस निपटाने होते हैं। जिसके चलते जॉली एलएलबी की तर्ज पर शिवपुर पुलिस ने आरोपी पर कार्रवाई ही नहीं की। बल्कि एक निर्दोष व्यक्ति पर मामला ही दर्ज नहीं किया बल्कि उसे जेल भी भेज दिया।

PunjabKesari

बता दें कि ग्राम पथाड़ा के रहने वाले नेतराम उर्फ शेरसिंह राजपूत कहीं जा रहे थे। तब उन्हें रोककर पथाड़ा के ही अन्नू कीर और ग्राम जाजना तहसील रहटी निवासी गुड्डू कीर ने रोककर शराब के लिए पैसे की मांग की। पैसे न देने पर मारपीट की। जिसके बाद नेतराम ने शिवपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

PunjabKesari
 

लेकिन मामले में एक नया मोड़ तब आया जब शिवपुर पुलिस ग्राम जाजना के गुडडू कीर की जगह मट्ठा गांव के निर्भयसिंह उर्फ गुड्डू यदुवंशी को बिना जांच पड़ताल के थाने ले आई और बाद में उसे सिवनी मालवा जेल भेज दिया गया। बिना किसी अपराध के निर्भयसिंह यदुवंशी को जेल भेज दिए से जहां यदुवंशी समाज के नागरिक खासे नाराज हैं, वहीं फरियादी चेतराम राजपूत भी खासा परेशान है। पुलिस की लापरवाही के चलते राजपूत और यदुवंशी समाज के आपसी संबंधों में खटास आने लगी है।

PunjabKesari
 

वहीं बेगुनाह के जेल भेज दिए जाने से नाराज निर्भयसिंह के परिजनों ने एसडीओपी कार्यालय पहुंच पुलिस अधीक्षक के नाम का शिकायती आवेदन सौंपा। उन्होंने यह भी कहा कि निर्भय सिंह को जेल जाने से गांव में उनकी बदनामी हुई है। उनकी मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्यवाही की जाए और निर्दोष निर्भयसिंह को जेल से बा इज्जत रिहा किया जाए। अगर उनकी मांग पूरी न हुई तो उनका समाज आंदोलन करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News