Crime news: मूकबधिर नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, रेप को छोड़कर अन्य धाराओं में दर्ज किया मामला

6/12/2022 1:21:30 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर के बिजावर क्षेत्र के पिपट थाना अंतर्गत एक गांव की एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। लेकिन इस मामले में पुलिस ने रेप की जगह छेड़छाड़ और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। घटना के बाद पिपट थाना पुलिस कई सारे सवालों के घेरे में आई गई है। पीड़ित लड़की की बड़ी बहन ने बताया कि उसकी छोटी बहन मूकबधिर है। उसने बताया कि 3 जून को दुकान बंद कर थोड़ी समय बाद घर के लिए निकली। लेकिन रास्ते में उसे एक घर के भीतर से अपनी छोटी बहन के चीखने की आवाज सुनाई दी।

FIR के लिए पिपट थाना प्रभारी ने पीड़िता को अगले दिन आने को कहा

जब बड़ी बहन ने शोर मचाया तो घर के अंदर आरोपी उसकी बहन के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास कर रहा था। उसमें शोर मचाकर चाचा को बुलाया और जब अंदर गए तो उसकी बहन बिना कपड़ों के थी। दरवाजा खोलने के बाद बड़ी बहन ने ही छोटी बहन को कपड़े पहनाए। घटना के बाद दोनों बहनें परिजनों के साथ रात में ही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पिपट थाने पहुंची। लेकिन जिस पिपट थाना प्रभारी ने पीड़ित पक्ष को यह कहते हुए लौटा दिया कि कल सुबह आना। जिसके बाद अगले दिन पीड़िता और उसके परिजन दोबारा थाने पहुंचे, जिसके बाद पुलिस ने दोपहर 3 बजे FIR दर्ज की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। लेकिन दुष्कर्म का केस दर्ज नहीं किया है। 

जांच के लिए SIT गठित: DSP शशांका जैन

वहीं जब पुलिस की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया तो पीड़िता के परिजन बाल कल्याण समिति के पास पहुंचे। CWUC के पदाधिकारियों का कहना है कि पुलिस को तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर 24 घंटे के भीतर सीडब्ल्यूसी को सूचना देनी चाहिए था। लेकिन पिपट थाना प्रभारी ने ऐसा नहीं किया। वहीं मामले में DSP शशांका जैन का कहना है कि मामले की जांच के लिए SIT गठित की गई है और जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News