स्कूल ड्रेस की राशि में शिक्षकों का डाका, बच्चों के खाते में नहीं डाले पैसे...

3/4/2021 1:46:59 PM

सिरोंज(रजी खान): शिक्षा विभाग में स्कूलों के शाला प्रभारी जो करे वो कम है ऐसा ही एक मामला बच्चों को मिलने वाली ड्रेस की राशि में हेर फेर करने का सामने आया है। वो भी उसी स्कूल के शाला प्रभारी का जो वहां उन्हीं बच्चों को पढ़ाने के लिए नियुक्त है।

दरअसल विदिशा जिले के सिरोंज के प्राथमिक शाला इतनपुर और महू स्कूल में सत्र 2019-20 में बच्चों के खातों में ड्रेस की राशि डालने का पैसा एसएमसी के खाते में आया था।

शाला प्रभारियों ने इसमें धांधली करके राशि तो निकाल ली और बच्चों को ड्रेस नहीं बांटी। इसकी निगरानी करने वाले जनशिक्षक और बीजीसी ने वरिष्ठ कार्यालय को गुमराह किया, जिसके चलते बच्चों के हक पर डाका डालने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई नहीं हो सकी।

इसके अलावा भी क्षेत्र के कई स्कूलों में शिक्षकों ने नियमों को ताक पर रख कर गणवेश की राशि बच्चों के खातों में न डालते हुए हल्के कपड़े की ड्रेस लेकर वितरित कर दी। इस संबंध में शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। जिस कारण बच्चे अपनी गणवेश से महरूम हैं। अब देखना ये है क्या जिम्मेदार अधिकारी इसमें कोई कार्रवाई करते हैं या फिर शासन की योजनाओं के पैसे का इस तरह बंदरबाट होता रहेगा।

 


Content Writer

shahil sharma

Related News