सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Thursday, Jun 20, 2024-06:17 PM (IST)

सिवनी (अब्दुल काबिज) : सिवनी जिले में एक साथ कई मवेशियों के सिर कटे शव मिलने से हड़कंप मच गया है। बुधवार को गांव पिंडरई के पास वैनगंगा नदी में 4 मवेशी मृत मिले थे। इसके बाद तो जैसे सिलसिला ही शुरू हो गया। अभी तक वैनगंगा नदी में 50 मवेशियों के शव मिल चुके हैं। पोस्टमार्टम कराने के बाद मवेशियों के शवों को दफनाने की कार्रवाई की गई है।

जिले के धनौरा थाना, पलारी पुलिस चौकी और धूमा थाना क्षेत्र में अब तक 50 मवेशियों के शव मिल चुके हैं। गुरुवार को कलेक्टर क्षितिज सिंघल और एसपी राकेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर जांच की। इस मामले में थानों में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही घटना को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

PunjabKesari

गुरुवार को भी मिले मवेशियों के शव

जिले के धनौरा थाना क्षेत्र के गांव पिंडरई के पास वैनगंगा नदी में बुधवार की शाम 14 और पलारी पुलिस चौकी क्षेत्र में 4 मवेशी मृत मिले थे। मौके पर ही पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने मवेशियों के शवों को दफनाने की कार्रवाई की थी।

वहीं गुरुवार को भी इस क्षेत्र में मवेशियों के 4 शव वैनगंगा नदी में उतराते मिले हैं। तेज वर्षा होने के कारण दोपहर तक इन मवेशियों को नदी से नहीं निकाला जा सका था। मौके पर धनौरा थाना के साथ पलारी पुलिस चौकी का पुलिस बल तैनात है। वहीं गांव के ग्रामीण भी मौके पर एकत्रित हैं।

PunjabKesari

धूमा क्षेत्र के जंगल में मिले 28 मवेशियों के शव

जिले के धूमा थाना क्षेत्र के गरघटिया और ककरतला के बीच जंगल में भी 28 मवेशियों के शव मिलने का मामला सामने आया है। यहां मिले मवेशियों को भी गले में धारदार हथियार से वार कर मारा गया है। मवेशियों के शव करीब 2 से 3 दिन पुराने बताए जा रहे हैं। मृत मिले इन मवेशियों के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद दफनाने की कार्रवाई की है।

वहीं घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधिकारी जिला अधिकारी सहित सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन भी  मौके पर पहुंचे और मामले की कठोर निंदा की। वही सिवनी विधायक ने आरोपियों को उनके साथ संबंधित पुलिस थानों को भी संदेह के घेरे में लिया।।

मामला दर्ज, पूछताछ जारी

जिले के धूमा और धनौरा थाना के साथ पलारी पुलिस चौकी में मवेशियों को मारकर फेंकने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इधर संबंधित क्षेत्र के लोगों ने भी ज्ञापन देकर घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़कर कड़ी सजा दिलाए जाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News