महाशिवरात्रि स्पेशल: मंदिर में दूल्हे की तरह सजे शिव, बाराती बनकर पहुंचे भक्त

3/11/2021 12:06:56 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): पूरे देश में आज महाशिवरात्रि का पर्व आस्था और भक्ति के साथ धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही देशभर के सभी शिवालयों और मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। दुल्हा बनकर भगवान शिव तैयार है तो आज सारे भक्त बाराती बनकर मंदिरों में पहुच रहे है। महाशिवरात्रि के मौके पर मंदिरों को विशेष साज सज्जा के साथ सजाया भी गया है।

PunjabKesari

हर बार भगवान से अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति करने की प्रार्थना लेकर पहुंचने वाले भक्त अब कोरोना महामारी की मार से बचाने की प्रार्थना भगवान से करते नजर आ रहे है, तो वही मंदिर में भी कोरोना से बचाव को लेकर व्यवस्थाएं जुटाई गई है।

PunjabKesari

वैसे तो शहर के सभी शिव मंदिर श्रद्धालुओं की भीड़ से पटे पड़े नजर आ रहे है लेकिन इंदौर के द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर में भगवान भोलेनाथ के बारह रूपों में दर्शन तो भक्तों को मिल ही रहे हैं।

PunjabKesari

साथ ही शिव परिवार के अनूठे रूप को देखने के लिए भक्त लंबी लंबी कतारों में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करते भी नजर आ रहे है और पर्व को लेकर खासे उत्साहित भी दिख रहे है। भक्तों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाकर और विभिन्न पूजन सामग्री चढ़ाकर भगवान का पूजन कर पर्व मनाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News