निकाय चुनाव से पहले शिवराज सरकार को मिली राहत, केंद्र सरकार ने दी 2373 करोड़ कर्ज लेने की अनुमति

12/25/2020 12:42:14 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): कोरोना को लेकर आर्थिक संकट से जूझ रही शिवराज सरकार को केंद्र ने खुले बाजार से 2,373 करोड़ का अतिरिक्त कर्ज लेने की अनुमति दे दी है। नगरीय निकाय के चुनाव से केंद्र सरकार द्वारा ये अनुमति मिलना शिवराज सरकार के लिए राहत की बात है। अब इस कर्ज की राशी के 50 % का उपयोग राज्य सरकार को नागरिक सुविधाओं में खर्च करना होगा।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, BJP, Shivraj Singh Chauhan, debt, Andhra Pradesh, Modi government

केंद्र सरकार द्वारा कहा गया है कि नगरीय निकायों से जुड़े सुधारों के साथ वन नेशन-वन राशन कार्ड स्कीम के लिए भी इस कर्ज का उपयोग किया जाए। मंत्रालय से दी गई जानकारी के अनुसार वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के अनुरूप MP ने अपने स्थानीय निकायों के कार्यों में काफी हद तक सुधार किया है। जिसके चलते वित्त मंत्रालय द्वारा खुले बाजार से शिवराज सरकार को अतिरिक्त पूंजी जुटाने की अनुमति दे दी है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, BJP, Shivraj Singh Chauhan, debt, Andhra Pradesh, Modi government

MP के अलावा आंध्रप्रदेश को मिली अनुमति...
बता दें कि मध्यप्रदेश के अलावा आंध्रप्रदेश को भी यह अनुमति दी गई है। दरअसल दोनों राज्यों ने स्वास्थ्य और साफ सफाई समेत जनसेवा के कार्यों में बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसके चलते केंद्र सरकार द्वारा दोनों राज्यों को खुले बाजार से कर्ज लेने की अनुमति मिल गई है। आपको बता दें की बीते 9 महीने में शिवराज सरकार करीब 16 हजार करोड़ रुपए का कर्ज ले चुकी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News