इंदौर का यह स्कूल बना देश के लिए मिसाल, बच्चों की पढ़ाई पर कोरोना का नहीं असर

3/21/2020 4:25:46 PM

इंदौर(गौरव कंछल): दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना के सक्रमण से बचने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में स्कूल-कॉलेज को अगले 15 दिनों तक बंद करने का फैसला किया गया है। ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं कि लोगों को एकत्रित होने की जरूरत न पड़े इसके तहत ही कोरोना वायरस से बचने के लिए सारे स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं। कोरोना को लेकर देश भले ही सहमा हो और देश का एजुकेशन सिस्टम भी ठप पढ़ गया हो लेकिन इंदौर का एक निजी स्कूल इस लड़ाई के बीच एक अनूठा प्रयास कर रहा है। जो देशभर के लिए एक मिसाल कायम करने के लिये काफी है।

PunjabKesari

स्कूल प्रबंधन के सचिव मुफज्जल हुसैन जौहर ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते शासन द्वारा स्कूलों में 31 मार्च 2020 तक अवकाश घोषित किया गया है। बच्चों की पढ़ाई का नुकसान नहीं हो इसलिए शिया दाऊदी बोहरा समाज द्वारा संचालित इस स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई का सिस्टम प्रारंभ किया गया है। जिसके लिये बकायदा टीचर्स को ट्रेनिंग दी गई है। प्राचार्य हुसैन भाई सहर बताया कि, ऑनलाईन शिक्षण के तहत बच्चों को गो-टू-मिटिंग, मोबाईल, कम्प्यूटर, टेबलेट आदि के माध्यम से पढ़ाई कराई जा रही है।

PunjabKesari

गुगल फार्म से बच्चों को होमवर्क भी दिया जा रहा है। टीचर्स द्वारा लेक्चर के माध्यम से विषय के कन्सेप्ट क्लियर कराए गए हैं। वहीं स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन एजुकेशन सिस्टम पर बच्चों एवं पालकों को शुभकामनाएं प्रदान करने के पालको को डिजिटल माध्यम और मोबाइल से सम्पर्क कर जानकारी दी है कि आखिर वे कैसे इस माध्यम से जुड़ पाएंगे। यही नहीं स्कूल प्रबंधन ना सिर्फ बच्चों की पढ़ाई बल्कि कोरोना को लेकर जागरुकता पैदा करना भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News