पिता से नाराज भाई-बहन ने किया सुसाइड, मां ने फ्रिज में संभालकर रख था खून, माता पिता दोनों गिरफ्तार

4/3/2024 12:58:15 PM

उज्जैन (विशाल सिंह): उज्जैन में 4 दिन पहले भाई बहन की मौत हो गई थी और दोनों के हाथों की नसे कटी मिली थी। जिसके बाद कहा जा रहा था कि भाई बहन ने हाथ की नस काटकर सुसाइड किया है। लेकिन मंगलवार को दोनों की मौत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दोनों ने पिता से नाराजगी के चलते आत्महत्या की थी। उन्हें मां ने ही जहर लाकर दिया था और उसके बाद हाथों की नस काटने के बाद दोनों का खून साफ करके फ्रिज में रखा था। जीवाजीगंज पुलिस ने माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

दरअसल, उज्जैन में सैफी मोहल्ला निवासी सादिक हुसैन के 29 वर्षीय पुत्र ताहिर और 15 साल की पुत्री ज़ेहरा का 29 मार्च को घर में हाथों की नस कटी हालत में शव मिले थे। प्रथम दृष्टया लगा था कि दोनों ने हाथ की नस काट कर जान दी। लेकिन मौके से सुसाइड नोट मिलने और घर में एक भी दाग धब्बा नहीं मिलने से मामला संदिग्ध लग रहा था। वही पीएम रिपोर्ट में दोनों की मौत जहर खाने से होने पर मामला और उलझ गया था। नतीजतन पुलिस ने बारीकी से छानबीन के बाद शंका होने पर उनकी मां फातिमा से पूछताछ की तो बेहद हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ। जांच में पता चला कि पिता सादिक के कारण बच्चों ने आत्महत्या की है और इसमें मां फातिफा भी शामिल थी।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सादिक कुवैत में नौकरी करता है वह 2 साल से घर नहीं आया, हालांकि घर के लिए खर्च भेजता था। उनके बेटे ताहिर को आंख की बीमारी की समस्या थी। पिता उसका ऑप्रेशन नहीं करवा रहा था। यही वजह थी कि वह डिप्रेशन में था। इसी बात से मां फातिमा और बहन भी दुखी थी। ताहेर ने पिता से नाराजगी की बात सुसाइड नोट के अलावा एक डायरी में भी लिखी जो पुलिस को मिल गई है।
PunjabKesari

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सादिक का बेटा ताहिर और बेटी जेहरा के साथ मां फातिमा भी आत्महत्या करना चाहती थी, लेकिन बेटा ताहिर ने कहा था कि वह अभी सुसाइड न करे। बल्कि उनका खून इकट्ठा करके रखे और पिता को दिखाएं शायद उन्हें गलती का एहसास हो जाए। यही वजह है कि फातिमा ने आत्महत्या नहीं कर बेटे बेटी द्वारा हाथ की नस काटने के बाद कपड़े से खून साफ करके पॉलिथीन की थैली में फ्रिज में रखा था।

पूछताछ में पता चला कि ताहिर और जेहरा और मां फातिमा डिप्रेशन में थे। तीनों आत्महत्या करना चाहते थे। मां फातिमा ही नींद और सल्फास की गोली लेकर आई थी और उसके सामने ही दोनों बच्चों ने खाई थी उसके बाद हाथों की नस काटी थी। इसलिए तीनों आत्महत्या करना चाहते थे। फातिमा ही नींद और सल्फास पास की गोली लाई थी और उसके सामने दोनों बच्चों ने खाई और उसके बाद हाथों की नस काटी थी। घटना के बाद फातिमा स्कूल चली गई थी और फिर शाम को पुलिस को सूचना दी यही वजह है पुलिस ने फातिमा और सादिक को आत्महत्या के लिए दोषी मानते हुए धारा 305 306 और सबूत मिटाने पर 201 के तहत कार्रवाई कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पिता को गैर जवाबदारी की सजा हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News