PM को डंडा मारने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री नकवी बोले- राहुल गांधी को राजनीति की ABCD सीखनी चाहिए

2/9/2020 4:35:54 PM

इंदौर (गौरव कंछल): केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को इंदौर में ''हुनर हाट'' का उद्घाटन किया। इस दौरान मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन भी उनके साथ मौजूद रहे। वहीं इस कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बातचीत की। मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सीएए के बारे में अफवाह फैलाया जा रहा है। एक वर्ग विशेष में भय और डर पैदा करने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कह चुके हैं कि किसी भी भारतीय की नागरिकता खत्म करने के लिए यह कानून नहीं है।

वहीं प्रधानमंत्री को डंडा मारने वाले राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा, ''कांग्रेस के नेता खुद अपने हाथ में कुल्हाड़ी लेकर घूमते हैं और मौका मिलते ही अपने पैर पर मारते हैं। जिस तरह की भाषा बोली है, जनता द्वारा चुने जनप्रतिनिधि को आप कह रहे हैं डंडा मारेंगे। कोई सामान्य दिमाग वाला व्यक्ति ऐसा नहीं कह सकता।'' 

नकवी ने कहा, ''मैं सोनिया गांधी जी से अनुरोध करना चाहूंगा कि वह राहुल गांधी को राजनीति की प्राथमिक पाठशाला में भेजें। जहां वह राजनीति की ए, बी, सी, डी और सामान्य ​शिष्टाचार सीख सकें। फिर वह ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं करेंगे।''

वहीं अल्पसंख्यक नेताओं के बीजेपी छोड़ने पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि नो एंट्री का बोर्ड नहीं लगा रखा है पार्टी ने। जिनकी इच्छा है वो आते हैं जिनकी इच्छा है वो जाते हैं। जिनके दिमाग में कोई गलत फहमी भर गई है वो दिगाम खोलें। सीएए कानून संसद में बना है। इसकी प्रक्रिया लंबी चली है। यह वापस होने वाला नही है। जो इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें भी पता है कि ये वापस नहीं होने वाला।

वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव के बारे में मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि बीजेपी मजबूती के साथ चुनाव लड़ती है। जनता मालिक है। मालिक का जो आदेश मिलता है वो स्वीकार है। तीन तलाक के मुद्दे पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह सरोकार से जुड़ा मुद्दा हैं। राजनीतिक विषय नही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News