अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, गाड़ियों-जेसीबी में की तोड़फोड़, 8 पुलिसकर्मी

2/4/2023 12:01:58 PM

उज्जैन (विशाल सिंह) : उज्जैन जिले की घट्टिया तहसील क्षेत्र व थाना घट्टिया अंतर्गत गांव झितरखेड़ी में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मंच गया जब गांव में शासकीय भूमि पर माफियाओं ने बिना परमिशन के रातों रात बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा लगाकर अतिक्रमण कर लिया और प्रतिमा के आस पास तार फेसिंग कर दी। अतिक्रमण की शिकायत जब प्रशासन को मिली तो शुक्रवार शाम 4 से 5 बजे के बीच प्रतिमा के आस पास अस्थाई बाउंड्री हटाने प्रशासन पुलिस अमले के साथ मौके पर पहुंचा।

PunjabKesari

एडीएम संतोष टैगोर ने बताया कि अतिक्रमण हटा कर जब टीम लौट रही थी। उसी दौरान असामजिक तत्वों ने जेसीबी पर पत्थर से हमला किया पुलिस कर्मियों ने जेसीबी चालक को बचाया तो कुछ पुलिस कर्मियों को चोट पहुचाई, गाड़ियां फोड़ी मामले में वीडियो रिकॉर्ड किया है। आरोपियों को चिन्हित कर प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। कड़ी करवाई की जाएगी।

PunjabKesari

दरअसल पूरा मामला घट्टिया तहसील के झितरखेड़ी गांव का है। गांव के सरपंच संदीप पाटीदार ने बताया कि गांव में शासकीय भूमि है। जहां पर सर्व समाज की सहमति से एक प्रस्ताव शासन को भेजा गया था कि महापुरुष की प्रतिमा लगाई जाए लेकिन किसी कारण वश प्रस्ताव निरस्त हो गया। बीती रात किसी ने रातों रात बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा लगा दी और आस पास तार की फेसिंग कर दी। दोपहर में प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने आई तो कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बाबा साहब अंबेडकर सबके महापुरुष है। उनका सम्मान है लेकिन अचानक किसने टीम पर हमला किया, वो कौन लोग हैं पुलिस कार्रवाई कर रही हैं।

PunjabKesari

पूरे मामले में पुलिस डीएसपी संतोष कौल ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है। 1 जेसीबी चालक, 2 से 3 पुलिस कर्मी को चोट आई है जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया हैं। सब ठीक है। मामले में करीब 30 उत्पातियों को चिहिंत किया है। नामजद प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं और पूरे मामले को जांच में प्रशासन ने भी लिया है किसने अतिक्रमण किया कब किया। जांच के बाद ही अधिक जानकारी दे पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News