हाथ से उखड़ी लाखों में बनी सड़क, PWD मंत्री ने कंपनी को किया ब्लैकलिस्ट

Saturday, Jul 13, 2024-04:45 PM (IST)

भोपाल : राजधानी भोपाल से सटे बैरसिया में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल सामने आया है। जहां 60 लाख से ज्यादा में बनी सड़क हाथों से उखड़ रही है। लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री राकेश सिंह ने जांच के बाद सड़क निर्माण करने वाली कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर दिया। साथ ही सड़क निर्माण उपयंत्री को भी निलंबित कर दिया है।

PunjabKesari

दरअसल, भोपाल के बैरसिया की रमचुरा-कचनारिया सड़क का एक वायरल वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स अपने हाथों से रोड को खोदता दिख रहा था, वीडियो में साफ दिख रहा है कि सड़क बड़े आराम से हाथ उखड़ रही है। शख्स सड़क उखाड़ते उखाड़ते निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा था। बताया जा रहा है कि हाल ही में बनी इस सड़क पर लगभग 60 लाख रुपए का खर्च आया था।

PunjabKesari

वीडियो वायरल होने के बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने सड़क की जांच का आदेश दिया था। शुक्रवार को विभाग के अफसर जब मौके पर जांच करने पहुंचे तो पाया कि रोड की थिकनेस मानक से कम पाई गई और बी.सी. कार्य की ग्रेडिंग भी निर्धारित मापदंडों के अनुरूप नहीं थी। इसके बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने सड़क निर्माण करने वाली कंपनी और इंजीनियर पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News