राजस्थान से डेढ़ लाख के नकली नोट लाकर रीवा में खपाने पहुंचे तस्कर, 3 गिरफ्तार, पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे

7/18/2022 3:55:52 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा की विश्वविद्यालय पुलिस ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए नकली नोटों का धंधा करने वाले 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह तकरीबन डेढ़ लाख रुपये नकली नोटों को लेकर राजस्थान से आए थे जिन्हें रीवा के मार्केट में खपाना था। इस बीच 3 में से 2 दोस्तों का आपस में विवाद हो गया जिसकी वजह से दो दोस्तों ने अपहरण की झूठी कहानी रची और पुलिस के चंगुल में फंस गए। बताया जा रहा है कि नकली नोटों का धंधा विगत लंबे समय से राजस्थान से चल रहा है जिसमें राजस्थान का एक नामी डॉक्टर भी शामिल है तथा आरोपियों के द्वारा रीवा के मार्केट में नकली नोट खपाया जाता था।

PunjabKesari

रीवा शहर के अस्पताल चौराहे में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब पुलिस को देख कर दो युवक पुलिस के पास पहुंचे हैं और अपने अपहरण की कहानी सुनाने लगे जिसके बाद पुलिस के द्वारा उनसे पूछताछ की गई तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ।

दरअसल राजस्थान के रहने वाले दो युवकों के द्वारा विगत लंबे समय से रीवा के मार्केट में नकली नोटों को खपाने का काम किया जाता था। आज फिर वे तकरीबन डेढ़ लाख रुपए नकली नोटों को खपाने रीवा के मार्केट में आए थे। इस बीच उनके साथ में रहने वाले सतना जिले के निवासी अभिनव सिंह के साथ पैसे के लेनदेन को लेकर ही उनका विवाद हो गया। तब अचानक पुलिस को देखकर राजस्थान के रहने वाले दोनों युवक अपहरण की झूठी कहानी बनाते हुए पुलिस के पास पहुंच गए जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो यह बात सामने आई कि वह राजस्थान से डेढ़ लाख रुपए लेकर रीवा के मार्केट में खपाने आए थे जिसमें रीवा जिले के देवतालाब का रहने वाला एक युवक उनका साथ दे रहा था।

PunjabKesari

पुलिस की माने तो आरोपियों के पास से 500-500 रुपए के 300 नोट बरामद हुए हैं जो तकरीबन डेढ़ लाख रुपए थे तथा राजस्थान के एक नामी डॉक्टर उदित चौधरी भी उनके इस धंधे में शामिल है जिन्हें पकड़ने के लिए रीवा से पुलिस फोर्स रवाना भी हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि आर यू अस्पताल के नाम से राजस्थान के भरतपुर में एक अस्पताल है। जहां के डॉक्टर उदित चौधरी संचालक हैं। उनके यहां पैथोलॉजी में काम करने वाला युवक उनके कहने पर ही नकली नोटों को खपाने रीवा आया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News