BJP विधायक के भाई पर 12वीं की छात्रा से रेप के आरोप, होटल में शराब पिलाकर किया बलात्कार, गर्भ निरोधक गोली खिलाईं

2/4/2023 9:13:06 AM

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : छतरपुर की चंदला विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक राजेश प्रजापति पर अब तक बालू माफियाओं से साठगांठ करने और क्षेत्रीय राजनैतिक विरोधियों पर झूठे मुकदमे कायम करने के आरोप लगते रहे हैं। अब उनके भाई कमलेश प्रजापति पर एक 12वीं की छात्रा ने पिछले 10 माह में कई बार जबरन दुष्कर्म करने के आरेाप लगाए हैं।

शुक्रवार को अपनी मां के साथ एसपी ऑफिस पहुंची इस छात्रा ने बताया कि वह विधायक के गांव की ही परिवार से जुड़ी लड़की है। आरोपी रिश्ते में उनका भाई भी लगता है फिर भी उसने अपने रसूख के कारण बहला-फुसला और धमकाकर उसके साथ कई बार बलात्कार किया। लड़की का यह भी आरोप है कि विधायक राजेश प्रजापति ने मामला सामने आने के बाद भाई को डांटने की जगह उसे चुप रहने को कहा और पुलिस से साठगांठ कर थाने में उसकी रिपोर्ट ही नहीं लिखने दी। लड़की ने अब पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

●लड़की ने रूह कपाने वाली आपबीती सुनाई...

लवकुशनगर क्षेत्र का ग्राम मुड़ेरी विधायक राजेश प्रजापति का पैतृक ग्राम है। पीडि़ता भी इसी गांव की रहने वाली है जिसकी उम्र 17 साल है वह 12वीं की छात्रा है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत लेकर आयी लड़की ने मीडिया के कैमरों के सामने जो आपबीती सुनाई है वह रूह कंपा देने वाली है।

लड़की ने बताया कि विधायक का छोटा भाई कमलेश प्रजापति उनके परिवार जैसा सदस्य ही था जिसका घर पर आना-जाना था। लगभग 10 माह पहले कमलेश प्रजापति ने लड़की को अपनी बातों में लेकर लवकुशनर के पंकज पार्क के पीछे रहने वाले बबलू प्रजापति के घर में उसके साथ जबरन बलात्कार किया था जब लड़की ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी और कहा कि मैं पहले भी हत्या कर चुका हूं, मेरा भाई विधायक है, मुझे किसी का डर नहीं है। अगर तुमने यह बात किसी को बताई तो तुम्हारी हत्या कर दूंगा। लड़की इस डर से चुपचाप रही लेकिन इसी डर ने कमलेश प्रजापति के हौसले बढ़ा दिए। इसके बाद आरोपी कई बार उसके साथ शारीरिक शोषण करता रहा।

15-16 जुलाई को वह लड़की को महोबा के राजमहल होटल ले गया जहां उसने लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाए। लड़की का आरोप है कि कमलेश प्रजापति उसे रूपए का लालच देने के साथ-साथ शराब भी पिलाता था। इसी दौरान वह जब गर्भ से हो गई तो कमलेश ने उसे गर्भ निरोधक गोलियां खिलाकर उसका एक माह का गर्भ गिरवा दिया।

कमलेश के अत्याचार लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जब शिकायत की तो महिलाओं ने पीटा, विधायक ने मदद नहीं की...

लड़की ने बताया कि कमलेश की हरकतों से परेशान होकर उसने पहले अपनी मां को यह सारी सच्चाई बताई और इसके बाद जब वह अपने ऊपर हुए अत्याचारों की शिकायत करने के लिए 31 जनवरी को लवकुशनगर में स्थित कमलेश के घर पर पहुंची तो विधायक के छोटे भाई कमलेश की पत्नि अर्चना ने लड़की पर हमला कर दिया। पीड़िता के साथ मारपीट की गई और फिर लवकुशनगर थाने में पीड़िता पर ही मारपीट करने के आरोप लगाते हुए एफआईआर कराई गई। लड़की जब अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो लवकुशनगर पुलिस ने दोनों पक्षों की महिलाओं पर साधारण मारपीट की एफआईआर कर ली और रेप की शिकायत का जिक्र ही नहीं किया। लड़की ने बताया कि विधायक राजेश प्रजापति को भी सब कुछ पता है लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया कि मैं आप लोगों की कोई मदद नहीं कर सकता।

●मां और बेटी भटकते रहे, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद...

शुक्रवार को रेप पीडि़ता अपनी मां के साथ छतरपुर आयी और इस मामले की शिकायत के साथ पुलिस अधीक्षक से मिलना चाहा लेकिन कार्यालय में पुलिस अधीक्षक के नहीं होने पर किसी दूसरे अधिकारी ने भी लड़की का आवेदन तक नहीं लिया। लड़की ने बताया कि लवकुशनगर थाना पुलिस पहले ही विधायक के दबाव में कुछ नहीं कर रही है और अब जिला मुख्यालय पर भी किसी ने उसकी फरियाद नहीं सुनी। लड़की की मां ने रोते हुए कहा कि उसे न्याय चाहिए।

PunjabKesari

●मुझे भाई और पिता से कोई मतलब नहीं: राजेश प्रजापति...

इस पूरे मामले पर जब राजेश प्रजापति से बात की गई तो उन्होंने साफ कह दिया कि जो जैसा करे वैसा भरे। उन्होंने कहा कि मैं छतरपुर में अपने भाईयों और पिता से अलग रहता हूं। मेरा अलग जीवन है मुझे इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है। यदि मेरे भाई ने कोई गलत काम किया है तो कानून स्वतंत्रता पूर्वक अपना काम कर सकता है। उन्होंने कहा कि कई बार मेरे परिवार के कारण मेरी छवि खराब करने की कोशिश भी की जाती है।

●इनका कहना...

31 जनवरी को महिलाओं के झगड़े का मामला सामने आया था जिसमें दोनों पक्षों पर एफआईआर दर्ज की गई थी। पीड़िता ने लवकुशनगर थाना पुलिस को रेप जैसे आरोप की बात नहीं कही थी। यदि लड़की थाने आती है तो प्रकरण दर्ज किया जाएगा- हेमंत नायक, टीआई, लवकुशनगर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News