आबकारी और पुलिस विभाग पर महिलाओं के साथ मारपीट और घर में तोड़फोड़ करने का आरोप, एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

3/18/2022 5:42:52 PM

मुंगेली (नीलकमल सिंह): राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले बैगा आदिवासियों ने आज आबकारी और पुलिस विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एसपी कार्यालय का घेराव कर आबकारी और पुलिस विभाग के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाएं। इसके साथ ही आबकारी विभाग अधिकारी मिश्रा के द्वारा किये गए कार्रवाई पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए बताया कि आबकारी विभाग द्वारा 1 लाख रुपये लेकर जिसे वह अपने खेत गिरवी रखकर दिया है, उसको देने के बावजूद भी मामला दर्ज कर दिया गया। 

आबकारी विभाग पर घर में तोड़फोड़ करने का आरोप 

वहीं आबकारी विभाग पर दोबारा से दबिश देकर महिलाओं के साथ मारपीट घरों में तोड़फोड़ करने का आरोप लगा है। वहीं यह मामले के कुछ देर बाद पुलिस विभाग की ओर से भी ऐसी करतूतों को अंजाम दिया गया। जिसमें डरे सहमे आदिवासी पूरे परिवार के साथ एसपी आफिस पहुंचे।

कार्रवाई का दिया भरोसा 

मामले पर जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने प्रदर्शन कर रहे आदिवासियों के समर्थन में कार्रवाई की मांग की। इस बीच प्रदर्शनकारियों और एसपी के बीच तीखी बहस हुई। वहीं कांग्रेस नेता सोनू चंद्राकर और लोकराम साहू ने बताया कि आदिवासियों को बेवजह परेशान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसके साथ ही जिन आबकारी और पुलिस वालों ने इनसे मारपीट और प्रताड़ित किया है, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। मामले पर एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। वहीं कांग्रेस नेता सोनू चंद्राकर ने प्रदर्शन कर रहे बैगा आदिवासियों को कार्रवाई का भरोसा देते हुए होली मनाने के लिए सभी को सहयोग की बात कही है। जिसके बाद यह परिवार चेहरे पर मुस्कान लिए अपने गांव चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News