मुरैना में बन रहा था नकली गुड़, खाद्य विभाग ने मारा छापा

Saturday, Sep 21, 2024-03:36 PM (IST)

मुरैना। (रोहित शर्मा): अभी तक तो आपने मुरैना में नकली पनीर और मावा सहित दूध तैयार करने की खबरें तो खूब पड़ी और देखी होंगी, लेकिन अब जिले में नकली गुड़ भी तैयार करने की फैक्ट्री संचालित होने लगी है, जिसकी सूचना पर खाद्य विभाग ने शनिवार को छापामार कार्रवाई करते हुए जौरा रोड़ पर अवैध रूप से संचालित पुनीत गर्ग की नकली गुड़ बनाने की फैक्ट्री से भारी मात्रा में गुड़ जब्त करके फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई की है। आपको बता दें कि, जौरा रोड़ पर महर्षि विद्या मंदिर के पास में संचालित पुनीत गर्ग के द्वारा लंबे समय से नकली गुड़ बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही थी।

PunjabKesari जिस फैक्ट्री पर प्लास्टिक को पिघलाकर गंदगी के बीच गुड़ तैयार किया जा रहा था। इस फैक्ट्री की काफी समय से खाद्य विभाग को भी शिकायत मिल रही थी। जिसे लेकर शनिवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता ने फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है, इस दौरान फैक्ट्री से 25 क्विंटल से अधिक और 200 बोरी चीनी को जब्त करके फैक्ट्री से नमूने लेकर के जांच के लिए लैब भेजें जा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर गुड़ में क्या - क्या मिलाया जा रहा था। जो स्वास्थ्य के लिए कितना घातक है। खास बात यह है कि, खाद्य विभाग के द्वारा सिर्फ शहरी इलाके में ही कार्रवाई की जा रही है। 

PunjabKesariअगर टीम आंचल में जाकर के कार्रवाई करे तो हो सकता है बड़े स्तर पर संचालित की जा रहीं कई फैक्ट्रियों का भी भंडा फोड़ हो सकता है। फिलहाल इस कार्रवाई को लेकर के खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता का कहना है कि, सूचना मिली थी, जिस के बाद गुड़ बनाने की फैक्ट्री पर आकर के देखा तो बिना लाइसेंस के यहां फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। जहां से 25 क्विंटल के करीबन गुड़ जब्त किया है। साथ ही 200 बोरे शक्कर भी जब्त की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News