पोते ने ली दादी की जान, मां- बेटे का विवाद सुलझा रही दादी के सिर पर पोते ने मारा पत्थर, मौत

2/23/2023 7:39:00 PM

खंडवा(निशात सिद्दीकी) : मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की पंधाना तहसील में रहने वाले एक बेरोजगार पोते ने अपनी ही दादी की हत्या कर दी। हत्यारे पोते के पास कुछ काम काज नहीं था जिसकी वजह से बेरोजगारी के चलते युवक का अपने परिवार में अक्सर विवाद होते रहता था। बधुवार दोपहर भी जब युवक अपनी मां से विवाद कर रहा था, तब दादी ने बीच में समझाने की कोशिश की तो आरोपी ने एक बड़ा पत्थर उठाकर अपनी दादी के सिर पर मार दिया। जिससे उसकी दादी गिरकर अचेत हो गई और वहीं उसकी मौत हो गई। घटना से डरकर आरोपी वहां से भाग गया, जिसे गुरुवार दोपहर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

खंडवा के बोरगांव बुजुर्ग के पास लिंगी फाटा पर रहने वाले एक बेरोजगार युवक कालू पिता गोविंद बाबरिया मेघवाल ने अपनी ही बूढ़ी दादी के सिर में पत्थर मार कर हत्या कर दी। दरअसल आरोपी कालू के पास कोई काम काज नहीं था, और वह बेरोजगार होने के साथ साथ घर के काम में हाथ भी नहीं बंटाता था। जिसके चलते उसका अपने घर पर आये दिन झगड़ा होता रहता था। बुधवार दोपहर भी आरोपी कालू को उसकी मां ने घर का काम करने को कहा जिस पर कालू और उसकी मां के बीच झगड़ा शुरू हो गया। कालू को पहले तो उसकी एक रिश्तेदार मालू ने समझाने की कोशिश की। तब हत्यारोपी कालू ने लकड़ी से उसके साथ मारपीट कर दी। जब कालू नहीं माना तो कालू की 70 साला वृद्ध दादी देवीबाई ने आरोपी को प्यार से समझाने की कोशिश की। जिस पर गुस्सा होकर आरोपी ने एक बड़ा पत्थर उठाकर अपनी दादी के सिर पर ही दे मारा। पत्थर लगने से देवीबाई अचेत होकर गिरीं। पत्थर से देवीबाई को गंभीर चोट आई और अधिक खून बहने से वहीं उसकी मौत हो गई। घटना से घबराकर आरोपी वहां से भाग गया जिसे आज दोपहर पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल कर ली। 

इधर घटना की सूचना मिलने पर पंधाना थाना प्रभारी रामप्रसाद यादव, बोरगांव चौकी प्रभारी रमेश गवले, एफएसएल अधिकारी मकवाना, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट गणेश पाटीदार मौके पर पहुंचे । पुलिस ने मृतक वृद्धा के शव को पीएम के लिए भेजा। बोरगांव चौकी प्रभारी रमेश गवले ने बताया की कालू के खिलाफ मारपीट और हत्या की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

वहीं खंडवा एस.पी. विवेक सिंह ने बताया की कल लिंगी फटा के समीप एक वृद्धा की अपने पोते के द्वारा ही पत्थर मारकर हत्या करने का मामला सामने आया था। इस घटना का कारण यह निकलकर आया की आरोपी अपनी मां से विवाद कर रहा था। जिसके बाद मृतक वृद्धा जो की उसकी दादी हैं उन्होंने उसको टोका। जिसके बाद नराज होकर आरोपी ने अपनी दादी के ऊपर पत्थर फेंक दिया। जिससे उनकी मृत्यु हो गयी। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने आज पकड़ने में सफलता पायी है। आरोपी 20-21 वर्ष का है, जिसका नाम कालू है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News