10 साल पहले मंदिर से बेशकीमती मूर्ति चुराकर पुलिस को चकमा देता रहा चोर, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

8/28/2020 2:15:04 PM

कटनी: मध्य प्रदेश की कटनी पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने जिले में पुलिस ने प्राचीन मंदिर से चोरी हुई अष्टधातु की एक बेशकीमती मूर्ति व बरामद की है। साथ ही मूर्ति चोर को भी गिरफ्तार किया है। खास बात यह कि मंदिर से मूर्ति करीब 10 साल पहले चोरी हुई थी और पुलिस चोर की तलाश में थी लेकिन धीरे धीरे यह मामला ठंडा पड़ता गया। हाल ही में अचानक पुलिस को इस मूर्तिचोर की भनक लगी तो बिना देरी किए चोर को लपक लिया।

PunjabKesari

दरअसल, घटना 2010 की है। बहोरीबंद थाना क्षेत्र के गांव राजा सलैया के मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की ये मूर्ति चोरी हो गई थी। अष्टधातु से निर्मित इस प्रतिमा की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में बताई जा रही है। तब यह मामला बड़े स्तर पर गरमाया था लेकिन समय के साथ साथ ठंडे बक्से में चला गया। अब पुलिस को दो दिन पहले मुखबिर से सूचना मिली कि मंदिर से चोरी हुई प्रतिमा दमोह जिले के तेजगढ़ में चिरईगांव के विक्रम सिंह के पास है। जिसके बाद पुलिस ने फिर से जांच शुरू कर छापेमारी की। 

PunjabKesari

पुलिस को सफलता मिली और बेशकीमती मूर्ति समेत चोर को गिरफ्तार कर लिया। बहोरीबंद थाना की प्रभारी रेखा प्रजापति के अनुसार, साल 2010 में राजा सलैया गांव के प्राचीन मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो गई थी। अब हमने मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी विक्रम के घर से मूर्ति बरामद की है। बताया जा रहा है कि राजा सलैया गांव का मंदिर करीब 200 वर्ष पुराना है जिसमें मूर्ति स्थापित थी। यह सत्रहवीं अठारहवीं शताब्दी के आसपास की मूर्ति और इसकी कीमत करोड़ों में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News