जंगली जानवरों के आतंक के बीच तेंदुए को देखने के लिए रात को घरों से बाहर घूम रहे लोग, वन विभाग की बढ़ी चिंता

Thursday, Oct 03, 2024-04:24 PM (IST)

कांकेर (लीलाधर निर्मलकर) : कांकेर जिले में इन दिनों जंगली जानवरों का आतंक बना हुआ है। भालू और तेंदुआ लगातार रिहायसी इलाको में पहुंच कर हिंसक होते जा रहे हैं। तेंदुआ आदमखोर बनता जा रहा है जो कि वन विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है। रिहायसी इलाको में पहुंच लोगों पर हमले कर रहा है। बीते कुछ दिनों में बच्चों सहित अन्य पर तेंदुए ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। वहीं जिला मुख्यालय से सटे ग्राम डुमाली में एक साथ 5 तेंदुए नजर आने के बाद विभाग अलर्ट मोड़ पर है। एक ओर जहां आसपास के ग्रामीण दहशत में है तो वही शहर के कुछ लोग रात के वक्त तेंदुआ देखने इस इलाके में घूमकर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

PunjabKesari

लोगों की यह लापरवाही किसी बड़ी घटना का कारण ना बन जाए इसलिए विभाग रात के वक्त उक्त पहाड़ी व आसपास के ग्रामीण इलाके में गश्त कर रही है। मार्ग से गुजरने वाले लोगों को समझाइश दी जा रही है। ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो।

PunjabKesari

विभाग के कर्मचारी सहित खुद डीएफओ आलोक बाजपेयी भी इलाके में गश्त कर टीम का मनोबल बढ़ते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील कर रहे हैं। मार्ग सहित आसपास के इलाके में सूचना बोर्ड भी लगाए गए है, ताकि लोग इस रास्ते से रात के वक्त या अन्य समय में गुजरते वक्त सावधानी बरतें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News