भैंस चराते हुए महिला को खेत में लगी ठोकर, नीचे देखा तो मिली शिव-पार्वती की मूर्ति (video)

11/23/2021 3:41:03 PM

शमशाबाद(धर्मेंद्र प्रजापति): शमशाबाद ग्राम पंचायत बरखेड़ा जागीर के मजरा टोला गेंदाबर्री के किसान मांगीलाल बंजारा के खेत में शिव पार्वती जी की मूर्ति खेत में निकली। गेंदा बर्री के शिक्षक राकेश दास बैरागी ने बताया कि तीन दिन पहले शनिवार को बामनी बाई अपनी भैंस के पीछे भागते हुए जा रही थी। तभी उसको अचानक खेत में ठोकर लगी उसने देखा कि ठोकर मुझे किस चीज की लगी है तो एक पत्थर दिख रहा था। हाथ से मिट्टी हटाई तो देखा मूर्ति है बाद में ग्रामीणों को बताया तब सभी ने आकर उसको खोदा तो देखा कि शिव पार्वती जी की मूर्ति थी।

PunjabKesari

ग्रामीणों ने उस मूर्ति को बाहर निकाल कर साफ करके पूजन करके फूल चढ़ाएं। मूर्ति एक ही सफेद पत्थर पर बनी हुई है। शिव पार्वती की मूर्ति में एक हाथ मे त्रिशूल है तो दूसरे हाथ मे नाग लिपटा है। वहीं चरणों मे दो बंदर बने हैं। भगवान शिव पार्वती के गले मे हार की नक्काशी बनी है। मूर्ति बड़ी मनमोहक लग रही है। मूर्ति को देखकर प्रतीत होता है कि यह काफी प्राचीन है।

PunjabKesari
वहीं खेत मे मूर्ति निकलने की खबर सुनकर आसपास के श्रद्धालु बड़ी संख्या में पहुंच कर पूजा अर्चना भजन कीर्तन कर रहे हैं। गांव के सरपंच के अनुसार, शिव पार्वती की मूर्ति निकलने से आसपास के श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। यह जगह जंगल से लगी हुई है हो सकता है यहां वर्षों पहले कोई गांव हो मूर्ति की नक्काशी के हिसाब से यह प्राचीन काफी दुर्लभ लग रही है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News