कभी थे खाने के लाले, रातों रात ये मजदूर बन गया लखपती, खुदाई में मिला 50 लाख का हीरा

11/2/2020 6:34:33 PM

पन्ना: इन दिनों पन्ना की धरती बेशकीमती हीरे उगल रही है, और यही कारण है कि मजदूर रातों-रात लखपति बन रहे हैं। आज पन्ना के हीरा कार्यालय में दो बड़े उज्जवल किस्म की हीरे जमा हुए। पहला हीरा 7 कैरेट 44 सेंट का था। जो ग्राम जरुआपुर के दिलीप मिस्त्री को मिला तो वहीं दूसरा हीरा लखन यादव को मिला जो ग्राम पटी के हैं। इनके हीरे का वजन 14 कैरेट 98 सेंट है। पहले वाले हीरे की अनुमानित कीमत 20-25 लाख से अधिक है तो वहीं दूसरे बड़े हीरे की कीमत 40-50 लाख से ऊपर बताई जा रही है।

PunjabKesari, Diamond, diamond mine, diamond laborer, poor, fortune over turned, punjabkesari, majdoor

पन्ना की रत्नगर्भा धरती ने एक रात में दो उज्जवल किस्म के हीरे उगले हैं, और इन हीरों की कीमत लाखों में है। यही कारण है कि गरीब तबका भी रातों-रात इस धरती से अमीर हो रहा है। इस हीरे को पाकर दोनों मजदूर काफी खुश हैं और कह रहे हैं कि गरीबी में जीवन यापन करने वाले हम लोगों ने कभी सोचा नहीं था कि इतना बड़ा हीरा मिलेगा। अब इस हीरे से वह अपने बच्चों का पालन पोषण अच्छे से करेंगे और उन्हें पढ़ाएंगे।

PunjabKesari, Diamond, diamond mine, diamond laborer, poor, fortune over turned, punjabkesari, majdoor

बता दें कि दोनों हीरों को पन्ना की हीरा कार्यालय में जमा कराया गया है। हीरा के पारखी और हीरे के जानकार कहते हैं कि दोनों हीरा उज्जवल किस्म के हैं और अच्छी कीमत मिलेगी। इसी के साथ दोनों मजदूर लखपति बन गए हैं। यह हीरा ऑक्शन में रखा जाएगा और साढे 12 परसेंट काटकर शेष मजदूर को पैसा दे दिया जाएगा। हालांकि जिस तरह से एक रात में दो मजदूरों की किस्मत खुल गई है और रातों-रात वह लखपति बन गए हैं। कहते हैं ना कि भगवान जिसको देता है छप्पर फाड़ के देता है और यही कारण है कि यह मजदूर हीरा पाकर काफी खुश नजर आ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News