मध्य प्रदेश पहुंची दिल्ली की CBI टीम, CBI के ही डीएसपी सहित कई लोग गिरफ्तार, मचा हड़कंप

Monday, Aug 19, 2024-06:57 PM (IST)

सिंगरौली (अंबुज तिवारी) : मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में सीबीआई ने दबिश देकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड के अधिकारियों के यहां से लगभग 4 करोड़ रूपए कैश बरामद किया हैं। सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों में बिचौलिए का कार्य करने वाले संविदाकार रविशंकर सिंह और मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड के सीएमडी के निजी सचिव सूबेदार ओझा शामिल हैं। इनके आवास से सीबीआई ने 3 करोड़ 85 लाख रुपए नगदी सहित कई संदिग्ध दस्तावेज़ और डिजिटल उपकरण भी जब्त किए हैं।

PunjabKesari

रिश्वत खोरी से जुड़ा है मामला

शनिवार रात की गई सीबीआई की यह पूरी कार्यवाही का मामला रिश्वत खोरी से जुड़ा बताया जा रहा है। इससे पहले सीबीआई के उप पुलिस अधीक्षक जेजे दामले को जबलपुर में 05 लाख की रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली सीबीआई की टीम गिरफ्तार कर चुकी है। डीएसपी जेजे दामले ने यह रिश्वत सिंगरौली में स्थित मेसर्स संगम इंजीनियरिंग के मालिक रविशंकर के सहयोगी दिवेश सिंह के खिलाफ सीबीआई में लंबित मामले को दबाने के लिए लिया थी.सीबीआई ने एनसीएल अधिकारियों और संविदाकारों के बीच मध्यस्थता करने वाले मेसर्स संगम इंजीनियरिंग के मालिक रविशंकर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है।

एनसीएल के अधिकारी ने आवास पर छुपा रखे थे रिश्वत के 4 करोड़ रुपए

मध्यप्रदेश पहुंची दिल्ली सीबीआई की 22 सदस्यीय टीम को कार्यवाही के दौरान सीएमडी के निज सचिव सूबेदार ओझा के आवास से मिले 03 करोड़ 85 लाख रूपए एनसीएल में कार्यरत संविदाकारों और अधिकारियों द्वारा दिए बताए जा रहे हैं। यह रकम एनसीएल में कार्यरत संविदाकारों से उनके पक्ष में कार्य करने के लिए ली गई थी।

PunjabKesari

इन लोगों के खिलाफ दर्ज है मामला

सीबीआई ने जिस मामले में यह कार्यवाही की है उसमें बसंत कुमार सिंह (प्रबंधक एनसीएल प्रशासन), जेजे दामले (उपपुलिस अधीक्षक सीबीआई एसीबी जबलपुर), सूबेदार ओझा (प्रबंधक सचिवालय), रविशंकर सिंह और उसका सहयोगी दिवेश सिंह सहित अन्य अधिकारी शामिल हैं। इनके खिलाफ पीसी एक्ट की धारा 7, 7 ए, 8 और भारतीय न्याय संहिता की धारा 61(2) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News