IPS पति के अवैध संबधों पर पत्नी ने जताया एतराज तो अफसर ने बेरहमी से पीटा, अब हुए निलंबित

9/30/2020 2:06:37 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में डीजी स्तर के अफसर पुरुषोत्तम शर्मा का अपनी पत्नी से मारपीट मामले में  एक बड़ी कार्रवाई की गई है। इस आईपीएस अफसर को राज्य शासन द्वारा तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया है। शर्मा का पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें सोमवार को नोटिस जारी कर मंगलवार शाम तक स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था। शर्मा के स्पष्टीकरण से सरकार संतुष्ट नहीं हुई और जवाब भेजने के एक घंटे के भीतर ही उन्हें निलंबित कर दिया। इस बीच प्रिया शर्मा ने मारपीट की पुलिस में शिकायत करने से फिलहाल मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह घर का मामला है।
देखिए पत्नी से मारपीट का वीडियो


ये है पूरा मामला
दरअसल, सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें मध्य प्रदेश में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी से बेरहमी से मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे। पत्नी का आरोप है कि पुरुषोत्तम शर्मा का किसी बाहरी महिला के साथ अवैध संबंध हैं। आरोप है कि पत्नी ने घर के बाहर आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों दोनों को पकड़ लिया था। इसके बाद जब पुरुषोत्तम शर्मा घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। दोनों की मारपीट वीडियो में वो अपनी पत्नी को धमकी देते हुए कह रहे हैं कि उनके निजी मामलों के बीच वो न आएं, वहीं पत्नी अपने बचाव में पति पर कैंची से वार भी करती है। वीडियो वायरल होते ही यह मामला महिला आयोग, गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक तक पहुंच गया। बताया जा रहा है कि उनके बेटे, जो कि आईआरएस बताए जा रहे हैं, ने इस वीडियो के साथ गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी के पास शिकायत की थी, जिसके बाद कार्रवाई की गई। घटना के बाद पुरुषोत्तम को पद से हटा दिया गया है। उनका लोक अभियोजन संचालनालय से डीजी गृह विभाग मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया गया और गृह विभाग ने नोटिस जारी कर आज शाम कर जवाब तलब करने को कहा था।

PunjabKesari

महिला आयोग ने भेजा नोटिस
महिला आयोग ने भी घरेलू हिंसा के इस मामले पर अफसर को नोटिस भेजा है। राज्य महिला आयोग अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है कि जिस तरह से वीडियो में डीजी अपनी पत्नी को पीटते नजर आ रहे हैं, वह बेहद आपत्तिजनक है। डीजी को नोटिस जारी कर दिया है, उन्हें 5 अक्टूबर को हाजिर होने के लिए कहा है। इस मामले में उनका जवाब आने पर कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

मामले में आया नया मोड़, पिता के समर्थन में उतरी बेटी
मामला गर्माने के बाद पुरुषोत्तम शर्मा की बेटी देवांशी अपने पिता का समर्थन में उतर आई। उसने सीएम शिवराज और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर अपने पिता के खिलाफ चलाए जा रहे दुष्प्रचार की बात लिखी थी। देवांशी ने पत्र में कहा कि उनकी मां मानसिक रुप से बीमार है और मां पर बेवजह शक करने, उनके साथ मारपीट करने ,दुव्यवहार करने की अनेक घटनाओं का उल्लेख किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News