Sagar: थाना प्रभारी नवल आर्य पर अभद्रता का आरोप, किसानों से बोले,- 'पूंगी बनाकर ठूस दूंगा'

5/28/2022 5:14:31 PM

सागर (देवेन्द्र कश्यप): सागर के मोतीनगर थाना प्रभारी नवल आर्य का एक विवादित वीडियो सामने आया है। जिसमें किसानों की जमीन पर कब्जे को लेकर थाना प्रभारी  नवल आर्य किसानों के साथ अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए नजर आ रहे हैं। मोतीनगर थाना प्रभारी सीधे साधे किसानों से बुल्डोजर और गोली चलाने की धमकी देते हुए उन्हें धमका रहे हैं। किसानों ने टीआई की इस बदतमीजी की लिखित शिकायत कलेक्टर और सागर आईजी से कर न्याय की मांग की है।  

PunjabKesari

थाना प्रभारी नवल आर्य पर पक्षपात करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक मोतीनगर थाना प्रभारी नवल आर्य का वीडियो सागर के धर्मश्री वॉर्ड के उदयपुरा क्षेत्र का है। यहां किसानों और व्यापारियों के बीच एक जमीन को लेकर पुराना विवाद है। इस जमीन का सीमांकन करने व्यापारी कमल जैन, राजस्व अधिकारियों और पुलिस के साथ पहुंचे थे। सीमांकन का विरोध कर रहे किसानों का कहना है कि यह जमीन सरकारी है और इसके अलावा लगभग 25 किसानों को रास्ता निकासी के लिए और कोई रास्ता नहीं है।

नवल आर्य व्यापारी का खुलकर कर रहे हैं 'समर्थन': पीड़ित किसान   

लिहाजा मामला कोर्ट में है और सीमांकन रोका जाए। इस मामले में वायरल हुए वीडियो में मोतीनगर थाना प्रभारी यह स्पष्ट कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि 'मैं व्यापारी कमल जैन का आदमी हूं' लेकिन यह सार्वजनिक रूप से नहीं कह सकता हूं। हैरान कर देनी बात यह भी सामने आई है कि जिस व्यापारी कमल जैन के पक्ष में थाना प्रभारी नवल आर्य खड़े दिखाई दे रहे हैॆ। इसी कमल जैन के खिलाफ इन टीआई साहब के मोतीनगर थाने में एक 420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज है और मामले में अभी तक फरार है। 

PunjabKesari

मोतीनगर थाना प्रभारी नवल आर्य की किसानों के साथ अभद्रता 

किसानों का आरोप गलत है कि जमीन सरकारी है। कोर्ट के आदेश पर इसका सीमांकन किया जा रहा है और सीमांकन के बाद हम इस जमीन को बेचेंगे। किसान चाहे तो हमसे खरीद सकते हैं। बहरहाल घटनास्थल पर मौजूद किसानों में से किसी ने यह वीडियो रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वीडियो में मोतीनगर थाना प्रभारी नवल आर्य गाड़ी में बैठे हुए किसानों से अभद्रता करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं दूसरे वीडियो में उनसे गालीगलौच और बुल्डोजर चलाने की सरेआम धमकी दे रहे हैं।किसानों ने इसकी लिखित शिकायत सागर कलेक्टर और आईजी पुलिस से की है। ताकि थाना प्रभारी के मनमानी को रोका जा सके। 

मामले की हो रही है जांच: एसएसपी कुशवाहा 

वहीं इस मामले में एसएसपी सागर विक्रम सिंह कुशवाहा ने कहा कि किसानों द्वारा लिखित शिकायत पर एसपी साहब के निर्देश मिल गए हैं। निर्देश के बाद मामले को जांच में ले लिया गया है और वीडियो समेत फरार व्यापारी कमल जैन के साथ टीआई की उपस्थिति को लेकर भी जांच के बिंदु तय किये गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News