सांसद गजेंद्र सिंह ने रेलवे सर्वेक्षण कराने के लिये पीएम मोदी को धन्‍यवाद दिया

3/16/2022 7:52:57 PM

खरगोन (ओम रामनेकर): खरगोन में रेल को लेकर वर्षो से रेल के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव भी लड़े गए और जनता भी मांग की जा रही थी। लेकिन आज सांसद गजेन्‍द्र सिंह ने संसद में रेल अनुदान संबंधी मांग पर चर्चा में भाग लेकर अपनी बात रखी। सांसद ने रेलवे सर्वेक्षण कराने के लिये प्रधानमंत्री को संपूर्ण लोकसभा की ओर से धन्‍यवाद प्रेषित किया।

जनजातीय क्षेत्रों के लिये रेल लाइन

सांसद गजेन्‍द्र सिंह ने रेल-अनुदान संबंधी मांग पर चर्चा करते हुए आजादी के अमृत महोत्‍सव में नवीन भारत की कल्‍पना करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव को लोकसभा क्षेत्र खरगोन-बड़वानी की ओर से धन्‍यवाद प्रेषित करते हुए देश के बजट में रेल लाइन से सभी लोगों को सुविधाओं का लाभ मिलें और देश के आकांक्षी जिले बड़वानी का उल्‍लेख करते हुए जनजातीय क्षेत्रों के लिये रेल लाइन के विषय में सदन को अवगत कराया।

कांग्रेस पर दोहरी नीति करने का आरोप 

इतिहास में बीजेपी की दो सीट में से एक सीट इसी निमाड़ के गांधी रामचन्‍द्र विट्ठल बड़े और पूर्व सांसद स्‍व. रामेश्‍वर पाटीदार के प्रयासों का भी उल्‍लेख किया गया। कांग्रेस ने अपनी दोहरी नीति से लोगों को आजादी के बाद से रेल के स्‍वप्‍न और रेल की पटरिया दिखा कर कई चुनाव जीते। खंडवा से धार व्‍हाया खरगोन-बड़वानी के रास्‍ते नये रेल लाईन का इंजीनियरिंग सर्वेक्षण वर्ष 2010 में सेंट्रल रेलवे की ओर से पूर्ण कर लिया गया था।

जनजातिय बाहुल्‍य क्षेत्र को जानबूझकर अविकसित रहने दिया: सांसद गजेन्‍द्र सिंह

एक रिपोर्ट के अनुसार रेट आफ रिटर्न माइनस 3.34 प्रतिशत निकालकर तत्‍कालिन यूपीए सरकार ने इस जनजातिय बाहुल्‍य क्षेत्र को जानबूझकर अविकसित रहने देने के लिये रिपोर्ट को नेगेटिव में बदल दिया, जो असत्‍य है। सांसद ने दोबारा रेलवे सर्वेक्षण कराने के लिये पीएम मोदी को संपूर्ण लोकसभा की ओर से धन्‍यवाद प्रेषित किया। इसके साथ ही इंदौर- मनमाड़ रेल लाइन, धार-छोटा उदयपुर रेल लाइन, अलीराजपुर से बड़वानी मार्ग को जोड़ने का, ढाकलगांव एनटीपीसी रेलवे स्‍टेशन से खरगोन तक रेल मार्ग विस्‍तार के संदर्भ में भी चर्चा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News