गांव-गांव तक पुलिस की निगरानी, वीडियो कॉलिंग से पुलिस अधिकारी ले रहे जानकारी

5/3/2020 5:37:46 PM

कटनी (संजीव वर्मा): वैश्विक महामारी कोरोना के इस संकट में जिले के शहरीय क्षेत्र से लेकर दूरदराज तक के गांवों की संपूर्ण जानकारी लेने के लिए कटनी पुलिस ने नवाचार किया है। पुलिस ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से नगर रक्षा समिति, ग्राम रक्षा समिति व सचिवों से लगातार संवाद कर स्तिथि का जायजा ले रही है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Lockdown, Corona, Video Calling, Police officers

कोरोना के इस संकट काल मे जिले के बाहर से लौटे तमाम लोगों की जानकारी, होम क्वारंटाइन, इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन सहित अपराधों का विवरण व ग्रामीणों के लिए खाने आदि की स्तिथि पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए कटनी पुलिस ने ग्राम रक्षा समिति, नगर रक्षा समिति, ग्राम सचिवों व कोटवारों से सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से सीधे संवाद करने का रास्ता अपनाया है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अतिरिक्त्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम में संचार सिस्टम बनाया है, जिसके माध्यम से लगातार शहरीय व ग्रामीण क्षेत्रो से संवाद कर स्तिथि का जायजा लिया जा रहा है, साथ ही आने वाली समस्याओं कटवृत निदान किया जा रहा है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Lockdown, Corona, Video Calling, Police officers

पुलिस के इस प्रयास से जहां ग्रामों क्षेत्रों की सम्पूर्ण जानकारी मिल रही है, वहीं दूसरी ओर शहरीय व ग्रामीण क्षेत्रो में काम कर रहे नगर रक्षा समिति, ग्राम रक्षा समिति, सचिवों और कोटवारों का भी हौसला बढ़ा रहा है, क्योकि वीडियो कॉलिंग के जरिये पुलिस विभाग के अधिकारी सीधे बात कर रहे है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News